रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की लगातार दूसरी जीत, दीपक धपोला दूसरी बार बने मैन ऑफ द मैच

पहली बार रणजी ट्रॉफी में उतर रही उत्तराखंड की टीम ने लगातार दूसरा मैच जीता है। इस बार मणिपुर को 8 विकेट से हरा दिया।

uttarakhand team won second ranji match - uttarakhand cricket team, ranji trophy, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,उत्तराखंड की टीम,दीपक धपोला,मणिपुर,रणजी ट्रॉफी

यकीन मानिए ये एक जबरदस्त टीम है. जो अपने खेल से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींच रही है। जी हां हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड की क्रिकेट टीम की, जो रणजी ट्रॉफी में लगातार जीत पर जीत हासिल कर रही है। पहले मैच में बिहार को मात देने के बाद उत्तराखंड की टीम ने दूसरे मैच में मणिपुर की टीम को विकेट से मात दे दी है। इस जीत के नायक एक बार फिर से बागेश्वर के दीपक धपोला रहे। अपनी कहर बरपाती गेंदों से दीपक धपोला ने बिहार के खिलाफ 9 विकेट लिए तो मणिपुर के खिलाफ 12 विकेट लिए हैं। अपनी पहली रणजी ट्रॉफी खेल रहे दीपक धपोला ने लगातार दो मैचों में दो बार मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया है। इस खेल को देखकर लगता है कि दीपक का नाम जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम में लिया जाएगा।

यह भी पढें - रणजी ट्रॉफी: पहाड़ के बेटे को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’, मां ने मजदूरी कर ऐसा क्रिकेटर बनाया!
इस मैच की पहली पारी में उत्तराखंड की टीम ने मणिपुर की टीम को 137 रनों पर ऑल आउट कर दिया था। पहली पारी में दीपक धपोला ने 7 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद उत्तराखंड की टीम बल्लेबाजी करने आई। वैभव पंवार और कप्तान रजत भाटिया के अर्धशतकों की बदौलत उत्तराखंड ने 228 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। पहली पारी में ही उत्तराखंड की टीम ने मणिपुर की टीम पर 91 रनों की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद मणिपुर की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी। मणिपुर के ओपनर लखन अर्जुन ने 82 रन बनाए लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया। दीपक धपोला और सनी राणा की गेदबाजी के आगे दूसरी पारी में मणिपुर की टीम 185 रनों पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में दीपक धपोला ने 5 और सनी राणा ने भी 5 विकेट लिए।

यह भी पढें - उत्तराखंड पुलिस का जवान...गेंदबाजी से जीता दिल, राज्य की पहली रणजी टीम में शामिल
सन्नी राणा और धपोला की गेंदबाजी के दम पर दूसरी पारी में मणिपुर की पूरी टीम पैवेलियन चली गई। इसके बाद उत्तराखंड की टीम दूसरी पारी में खेलने उतरी और आसानी से लक्ष्य हासिल कर दिया। इसके साथ ही उत्तराखंड की टीम ने मणिपुर को 8 विकेट से मात दे दी। का विजयरथ लगातार आगे बढ़ रहा है। इसी तरह से उत्तराखंड की टीम की जीत का सिलसिला बरकरार रहा तो इस बार रणजी का चैंपियन बनने से इस टीम को कोई नहीं रोक सकता। खास बात ये है कि अब तक उत्तराखंड के गेंदबाजों ने अपना दम दिखाया है और टीम को जीत दिलाई है। ऐसे में अब बल्लेबाजों से भी उम्मीद है कि वो फॉर्म में वापस लौटें और गेंदबाजों का साथ दें। खैर उत्तराखंड की टीम को लगातार दूसरी जीत हासिल करने के लिए बधाई। इसी तरह से आगे बढ़ते रहिए।


Uttarakhand News: uttarakhand team won second ranji match

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें