केदारनाथ फिल्म के विरोध में उतरा विश्व हिंदू परिषद, उत्तराखंड समेत देशभर से उठे सवाल

केदारनाथ फिल्म शूट तो हो गई लेकिन सवाल ये है कि क्या ये फिल्म रिलीज होगी ? बीजेपी के बाद विश्व हिंदू परिषद भी इस फिल्म के विरोध में उतर आया है।

Protest against kedarnath movie of abhishek kapoor - Kedarnath movie, kedarnath protest, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,अजेंद्र अजय,उत्तराखंड,केदारनाथ,त्रिवेंद्र सिंह रावत, बीजेपी, केदारनाथ फिल्म

ऐसा कई बार देखा गया है। फिल्म को हिट कराने के लिए बॉलीवुड में कुछ ऐसा मसाला परोसा जाता है कि विवाद हो जाए। काल्पनिक कहानियों का ताना-बाना बुनकर फिल्म को इस तरह से तैयार किया जाता है कि निश्चित बवाल हो और ऐसा ही एक बार फिर से देखने को मिल रहा है। सोशल मिडाया से सड़क तक लोग केदारनाथ फिल्म के विरोध में उतर आए हैं। केदारनाथ फिल्म में किसिंग सीन और हिंदू-मुस्लिम हीरो हीरोइन को लेकर बवाल लगातार बढ़ता ही जा रहा है। उत्तराखंड में बीजेपी के बाद विश्व हिंदू परिषद भी इस फिल्म के विरोध में उतर आई है। इस फिल्म को आस्था पर कुठाराघात बताया गया है और बवाल शुरू हो गया है। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक अब ये हंगामा शुरू हो रहा है। उत्तराखंड में विश्व हिंदू परिषद ने केदारनाथ फिल्म को हिंदुओं की आस्था पर चोट बताया।

यह भी पढें - उत्तराखंड में केदारनाथ फिल्म का विरोध शुरू, सरकार से फिल्म पर बैन लगाने की मांग
फिल्म का टाइटल बदलने की मांग की गई है। कोटद्वार में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम के ज़रिए से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ज्ञापन भेजा है। आरोप लगाया गया है कि हिंदू धार्मिक मान्यता पर प्रहार करने के मकसद से ही फिल्म केदारनाथ को बनाया गया है। विश्व हिंदू परिषद ने इस फिल्म को उत्तराखंड में रिलीज ना करने की मांग की है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना है कि देवभूमि उत्तराखंड के चारों धामों से दुनियाभर के हिंदुओं की आस्था जुड़ी है। इसके बाद भी ज्यादा पैसा कमाने के लिए और फिल्म की टीआरपी बढ़ाने के लिए हिंदू धर्म की आस्था से खिलवाड़ करने में फिल्म निर्माता ने कोई कसर नहीं छोड़ी। खुद केदारनाथ के तीर्थ पुरोहित भी इस बात से बेहद चिढ़े हुए हैं और फिल्म बैन करने की मांग की है।

यह भी पढें - पहले पहाड़ के लोगों को चूना लगाया, अब हुआ नया बवाल..केदारनाथ फिल्म का विरोध शुरू
तीर्थपुरोहितों के अलावा बीजेपी और अन्य संगठन भी इस फिल्म के खुलकर विरोध में आ रहे हैं। बीजेपी नेता अजेंद्र अजय का कहना है कि इस फिल्म के टीज़र से केदारनाथ के भक्तों की भावनाएं आहत हो रही हैं। उनका ये भी कहना है कि अभी फिल्म की पूरी कहानी आनी बाकी है, जिसमें आस्था को ठेस पहुंचाने वाले दृश्य बताए जा रहे हैं। टीज़र में एक तरफ केदारनाथ धाम तबाह हो रहा है और दूसरी तरफ हीरो-हीरोइन बोल्ड सीन करते दिख रहे हैं। लोगों को हीरो की नमाज़ अदायगी को लेकर भी काफी परेशानी है। लोग खुलकर कह रहे हैं कि केदारनाथ में ऐसा कभी देखने को ही नहीं मिला , तो फिल्म में जबरदस्ती ऐसा क्यों दिखाया गया है ? आगे आगे देखना है कि फिल्म के साथ क्या होता है? फिलहाल इतना ज़रूर है कि फिल्म का हर कोई विरोध कर रहा है।


Uttarakhand News: Protest against kedarnath movie of abhishek kapoor

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें