वीनू माकंड ट्रॉफी: उत्तराखंड की टीम ने 6 ओवर में ही जीता मैच, नगरकोटी ने लिए 6 विकेट

वीनू माकंड ट्रॉफी से उत्तराखंड के लिए शानदार खबर निकलकर सामने आ रही है। टीम ने सिक्किम के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की है।

uttarakhand team won by 9 wickets in veenu makand trophy - uttarakhand cricket team, uttarakhand under 19, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,जगमोहन नगरकोटी,वीनू माकंड ट्रॉफी

ये बात सच है कि उत्तराखंड में क्रिकेट प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं। हाल ही में बीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद उत्तराखंड की टीम का चयन हुआ। टीम के खिलाड़ी साबित कर रहे हैं कि विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में भी वो जलवा दिखाने का दम खम रखते हैं। वीनू माकंड ट्रॉफी में उत्तराखंड की अंडर 19 टीम ने सिक्किम के खिलाफ 9 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही उत्तराखंड की टीम के 7 मैचों में 20 प्वॉइंट हो गए हैं। सिक्किम की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो कि एकदम गलत साबित हुआ। जगमोहन नगरकोटी की घातक गेंदबाजी ने सिक्किम की टीम को तहस नहस कर दिया। नगरकोटि ने 10 ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किए और 6 बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखा दी।

यह भी पढें - उत्तराखंड की बेटियों का करिश्मा, पहले टी-20 मैच में हासिल की धमाकेदार जीत
नगरकोटि की घातक गेंदबाजी के बूते सिक्किम की टीम सिर्फ 22 ओवर्स ही खेल पाई और 59 रनों पर सिमट गई। जगमोहन नगरकोटि के अलावा हरमन ने भी जबरदस्त हरमन ने 7 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद उत्तराखंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। सिर्फ 5.5 ओऔवर्स में ही उत्तराखंड की टीम ने शानदार जीत दर्ज की। अवनीश ने 19 बॉल में 42 रनों की धमाकेदार पारी खेली। अपनी पारी में अवनीश ने 7 चौके और एक शानदार छक्का ज़ड़ा। उधर कमल ने भी 9 गेंदों में तेजी से 14 रन बटोरे। आर्य सेठी के रूप में उत्तराखंड का सिर्फ एक विकेट गिरा और 5.5 ओवरों में ही टीम उत्तराखंड ने धमाकेदार जीत दर्ज कर दी। कुल मिलाकर कहें तो इस वक्त वीनू माकंड ट्रॉफी में टीम उत्तराखंड का जलवा देखने को मिल रहा है। उम्मीद है कि इस बार ये टीम चैंपियन बनकर दिखाएगी। स्कोर कार्ड पर नज़र डालिए।

यह भी पढें - देवभूमि के छोटे से गांव का बेटा, क्रिकेट की दुनिया में लगाई ऊंची छलांग..बन गया कप्तान
सिक्किम-22 ओवर्स में 59 रन पर ऑलआउट
जगमोहन नगरकोटी 10 ओवर 20 रन 6 विकेट
हरमन 07 ओवर 26 रन 4 विकेट
उत्तराखंड की टीम ने 5.5 ओवरों में हासिल किया लक्ष्य
अवनीश शुढा 42 रन 19गेंद
कमल 14 रन 09गेंद
इस जीत के साथ ही उत्तराखंड की टीम के 7 मैचों में 20 प्वॉइंट हो गए हैं और आगे के रास्ते खुल गए हैं।


Uttarakhand News: uttarakhand team won by 9 wickets in veenu makand trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें