उत्तराखंड की बेटियों का करिश्मा, पहले टी-20 मैच में हासिल की धमाकेदार जीत

कहते हैं कि बेटियों को उड़ान भरने दीजिए...वो कुछ अच्छा ही करेंगी। उत्तराखंड की 11 बेटियों ने पहले मैच में ही मैदान मार लिया है।

uttarakhand women criket team won first match in t 20 league - uttarakhand women cricket team, uttarakhand cricket, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,उत्तराखंड की टीम,उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम,कंचन,नगालैंड

उत्तराखंड की वूमेन क्रिकेट टीम पहली बार किसी नेशनल लेवल के टूर्नामेंट में कदम रख रही है और इसकी शुरूआत भी जीत के साथ हुई है। हिमाचल प्रदेश में खेली जा रही अंडर 19 टी-20 लीग में उत्तराखंड की वूमेन क्रिकेट टीम ने पहले ही मैच में धमाकेदार जीत हासिल की है। उत्तराखंड की टीम का पहला मैच नगालैंड की टीम के साथ हुआ। टीम उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करके हुए 20 ओवर्स में 141 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जवाब में खेलने आई नगालैंड की टीम बुरी तरह से बिखर गई। उत्तराखंड की टीम के गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदं के सामने नगालैंड की टीम 90 रनों पर ही बिखर गई और इसके साथ ही उत्तराखंड की टीम को पहले मैच में ही 51 रनों के अंतर से बड़ी जीत हासिल हुई। उत्तराखंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था।

यह भी पढें - उत्तराखंड के स्टार क्रिकेटर ने तोड़ा अजिंक्य रहाणे का रिकॉर्ड..शिखर धवन की बराबरी की
हालांकि उत्तराखंड की टीम की शुरुआत खराब रही। 12 रन के स्कोर पर ही अंजली गोस्वामी और राघवी पैवेलियन लौट गईं। अंजलि बिना खाता खोले आउट हुई तो राघवी सुर्फ 2 रन ही बना सकीं। इसके बाद मैदान पर आई ज्योति ने कप्तान कंचन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 48 रनों तक पहुंचाया। इसी दौरान कंचन 17 रन बनाकर आउट हो गईं। मुदिता गोस्वामी और अंकिता बिष्ट के बाद रुचि चौहान ने मैदान पर तेजी से बल्लेबाजी की। रुचि चौहान ने 15 गेंदों में 22 रन ठोके और टीम के स्कोर को 141 रनों तक पहुंचा दिया। नगालैंड की बदतर गेंदबाजी का आलम इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने 41 रन एकस्ट्रा में खर्च कर डाले। इसके बाद बारी थी उत्तराखंड की टीम के गेंदबाजी की। यहां भी उत्तराखंड की गेंदबाजों ने जबरदस्त खेल दिखाया।

यह भी पढें - उत्तराखंड से भारतीय क्रिकेट को मिला ‘जूनियर धोनी’, टेस्ट के बाद वनडे टीम में भी चयन
उत्तराखंड की टीम के गेंदबाजों ने बेहद सधी हुई गेंदबाजी की। इसके दम पर नगालैंड की टीम के बल्लेबाजों को एक एक रन जुटाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। उत्तराखंड की टीम से राधा चंद ने शानदार गेंदबाजी की। राधा ने 11 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा अंकिता बिष्ट ने एक विकेट लिया और ज्योति गिरी ने भी एक विकेट चटकाया। नगालैंड की टीम साफ दबाव में दिख रही थी और सिर्फ 90 रन ही बना पाई। इसके साथ ही टीम उत्तराखंड ने पहले मैच में ही 51 रनों से बड़ी जीत हासिल कर दी। इस जत के साथ ही उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं। हर तरफ से इस टीम को शुभकामनाएं मिल रही हैं। उम्मीद है कि पहली बार किसी नेशनल टूर्नामेंट में खेल रही उत्तराखंड की बेटियां इस बार इतिहास रचेंगी।


Uttarakhand News: uttarakhand women criket team won first match in t 20 league

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें