उत्तराखंड निकाय चुनाव: कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान, नेताओं के बीच मारपीट

उत्तराकंड निकाय चुनाव से पहले ही कांग्रस के बीच घमसान की खबरें आ रही हैं। खबर है कि टिकट बटवारे को लेकर नेताओं के बीच मारपीट तक हुई है।

uttrakhand local body election brawll in congress - uttarajhand local body election, sunil uniyal gama, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,कांग्रेस,कांग्रेस अनुशासन समिति,देहरादून,नंदलाल,मानवेंद्र सिंह,सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावतउत्तराखंड,, बीजेपी, निकाय चुनाव

उत्तराखंड में निकाय चुनाव का रण और भी ज्यादा रोमांचक हो गया है। पार्टियों की तरफ से उम्मीदवारों की घोषणाएं कर दी गई हैं। इस बीच अब नेताओं के बीच असंतोष की खबरें भी आने लगी हैं। बताया जा रहा है कि टिकट बंटवारे में उपेक्षा का आरोप लगाकर रविवार को नेता राजेन्द्र शाह ने कांग्रेस भवन में हंगामा खड़ा किया और सोमवार को वो धरने पर बैट गए। राजेन्द्र शाह ने आरोप लगाा है कि कांग्रेस ने टिकट बंटवारे में उत्तराखंडियों की उपेक्षा की है। इसके बाद राजेन्द्र शाह को समझाने के लिए कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार उनसे बात करने पहुंचे। एक वक्त के लिए मामला तो शांत हो गया लेकिन उसके बाद फिर से मामला गरमाने लगा। एक वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक प्रमोद कुमार के साथ आए मानवेंद्र सिंह ने राजेंद्र शाह के समर्थक कमर खान को मार दिया और इसके बाद तो बवाल और ज्यादा बढ़ गया।

यह भी पढें - उत्तराखंड निकाय चुनाव: क्या देहरादून का दिल जीतेंगे सुनील उनियाल गामा? जानिए
उधर रुद्रपुर में टिकट कटने से महानगर कमेटी के महामंत्री चंद्रसेन कोली नाराज हो गए। उन्होंने 20 कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया। खबर है कि इस्तीफा देने वालों में प्रदेश संगठन सचिव कोमिल राम कोली भी हैं। दरअसल निकाय चुनाव में मेयर पद के लिए कांग्रेस से चंद्रसेन कोली भी टिकट के दावेदारों में शामिल थे। इस बीच हाईकमान ने नए चेहरे नंदलाल को प्रत्याशी बनाया। इससे ख़फा होकर चंद्रसेन ने समर्थकों के साथ महानगर अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने एक स्थानीय नेता पर बाहरी व्यक्ति को करोड़ों में टिकट बेचने का आरोप लगाया है। हालांकि अब तक उन्होंने उस नेता का नाम उजागर नहीं किया। अब सवाल ये है कि वोटिंग से पहले ही कांग्रेस में इतनी मारामारी है, तो आगे क्या होगा ?

यह भी पढें - उत्तराखंड निकाय चुनाव: कांग्रेस ने भी फाइनल की लिस्ट, रोचक हुई देहरादून की जंग
उधर बीजेपी के देहरादून से मेयर पद के उम्मीदवार सुनील उनियाल गामा ने नगर निगम पहुंचकर और नामाकंन पत्र भर दिया है। गामा अपने समर्थकों की भारी भीड़ के साथ नामांकन करने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट, वरिष्ठ नेता मुन्ना सिंह चौहान और विधायक गणेश जोशी समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे। इसके अलावा 11 पार्षद उम्मीदवारों ने भी देहरादून में नामांकन किया। कुल मिलाकर कहें तो उत्तराखंड निकाय चुनाव की जंग दिन दर दिन और भी ज्यादा रोमांचक होती जा रही है। खासतौर पर सबसे ज्यादा नज़र देहरादून नगर निगम पर होगी। बीजेपी की तरफ से सुनील उनियाल गामा, कांग्रेस की तरफ से दिनेश अग्रवाल और आम आदमी पार्टी की तरफ से रजनी रावत को उम्मीदवार घोषित किया गया है। देखना है कि आगे क्या होता है।


Uttarakhand News: uttrakhand local body election brawll in congress

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें