उत्तराखंड के चारो धामों को बम से उड़ाने की धमकी, खत में लिखा ‘हाफिज सईद जिंदाबाद’!

इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। एक वेबसाइट की खबर के मुताबिक देवभूमि के चारों धाम, रेलवे स्टेशनों और सीएम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

threaten letter to haridwar railway station supritendent - uttarakhand crime, uttarakhand char dham, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट,काठगोदाम,त्रिवेंद्र सिंह रावत,हरिद्वार,उत्तराखंड,उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट,काठगोदाम,त्रिवेंद्र सिंह रावत,हरिद्वार

क्या उत्तराखंड की सुरक्षा पर सेंध लग रही है ? ये सवाल इसलिए क्योंकि उत्तराखंड में लगातार ऐसी ही खबरें सामने आ रही हैं। अब एक धमकी भरे खत से हड़कंप मच गया है। खत में उत्तराखंड के चारों धाम, रेलवे स्टेशनों, धार्मिक स्थलों और सीएंम को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। खत भेजने वाले ने खुद को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एरिया कमांडर बताया है। इस धमकी के बाद से सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। पुलिस, खुफिया विभाग, जीआरपी भी चौकस हो गई हैं। इस वक्त चिट्ठी की प्रमाणिकता की जांच की जा रही है। खत में बकायदा तारीख लिखी गई हैं और धमाके की चेतावनी दी गई है। इस बारे में भी हम आपको बता रहे हैं। हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक महावीर सिंह के नाम पर ये खत भेजा गया है।

यह भी पढें - उत्तराखंड: दारू पीने से मना किया...तो बेरहम पति ने पत्नी को पीट-पीटकर मार डाला
दैनिक जागरण के मुताबिक इस धमकी भरे खत में 20 अक्टूबर को हरिद्वार के साथ साथ देहरादून, लक्सर, रुड़की और काठगोदाम रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इसके अलावा इस खत में आगे लिखा गया है कि 10 नवंबर को चारों धाम, हरकी पैड़ी, लक्ष्मण झूला को बम से उड़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही लिखा गया है कि ‘हम उत्तराखंड के सीएम को कुर्बान कर देंगे।’ खत भेजने वाले वे अपना नाम मौलवी अबी सलीम बताया है और खुद को लश्कर ए तैयबा का एरिया कमांडर लिखा है। इस खत के आखिर में हाफिज सईद जिंदाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे गए हैं। खुफिया विभाग इस खत को भेजने वाले का पता लगाने में जुट गया है। पुलिस को शक है कि किसी संदिग्ध ने जानबूझकर हड़कंप मचाने के लिए ये काम किया है।

यह भी पढें - देहरादून में पढ़ने वाला शोएब आतंकी बना? हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होने का शक!
इस मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने कुछ खास बातें बताई हैं। उनका कहना है कि हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक के नाम पत्र भेजा गया है। इस पत्र में धार्मिक स्थलों, रेलवे स्टेशनों और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। हालांकि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार का कहना है कि ये किसी मानसिक रूप से बीमार और शरारती तत्व का काम भी हो सकता है। चिट्ठी भेजने वाले का पता भी लगाया जा रहा है। आपको बता दें कि हरिद्वार रेलवे स्टेशन के अधीक्षक के नाम पहले भी कई बार धमकी भरे खत आते रहे हैं। इस बार उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट के फौरन बाद ये खत मिला है। इस वजह से पुलिस, खुफिया और सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट मोड में हैं। देखना है कि आगे इस मामले में और क्या क्या होता है।


Uttarakhand News: threaten letter to haridwar railway station supritendent

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं