उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन, विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार चौथी जीत

उत्तराखंड की पहली रणजी टीम ने अपने खेल से दिग्गजों को भी हैरान कर दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी में ये टीम चैंपियन की तरह जीत हासिल करती जा रही है।

uttarakhand cricket team won consicutive four match in vijay hazare trophy - uttarakhand cricket team, vijay hazare trophy, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,उत्तराखंड,उत्तराखंड की टीम,करनवीर कौशल,दीपक धपोला,मेघालय,रजत भाटिया

उत्तराखंड के लोगों को पहले से ही उम्मीद थी कि उनकी पहली क्रिकेट टीम अपना जलवा जरूर दिखाएगी। उत्तराखंड की क्रिकेट टीम इन उम्मीदों पर खरी उतर रही है। विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में इस टीम को भले ही हार मिली हो लेकिन उसके बाद से ये टीम लगातार जीत पर जीत हासिल कर रही है। विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम पहली बार खेल रही है और जिस तरह से ये टीम जीत दर जीत हासिल कर रही है, वो भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है। अब इस टीम ने मेघालय की टीम को भी मात दे दी है। 30 सितंबर को हुए इस मैच में उत्तराखंड की टीम ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया। एक बार फिर से कप्तान रजत भाटिया का फैसला सही साबित हुआ। मेघालय की टीम कुल मिलाकर 141 रनों पर सिमट गई।

यह भी पढें - उत्तराखंड का लाल बना दुनिया का नंबर-1 प्लेयर, राष्ट्रपति ने अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया
उत्तराखंड की टीम से वैभव भट्ट की जबरदस्त गेंदबाजी देखने को मिली। वैभव भट्ट ने 5 ओवर में सिर्फ 9 रन खर्च किए और 3 विकेट अपने नाम किए। इनमें एक मेडन ओवर भी शामिल है। इसके अलावा दीपक धपोला ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी की। धपोला ने 6.2 अोवरों में 18 रन खर्च किए और दो विकेट अपने नाम कर दिए। 141 रनों के लक्ष्य का पीछआ करने उतरी उत्तराखंड की टीम ने एक बार फिर से रिकॉर्ड जीत हासिल की। हालांकि करनवीर कौशल इस बार भी सस्ते में ही आउट हुए। करनवीर ने सिर्फ 15 रन ही अपने खाते में जोड़े। इसके बाद विनीत सक्सेना औक आर्या सेठी ने उत्तराखंड की पारी को संभाला। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी चल रही थी कि आर्या सेठी 25 रन बनाकर पैवेलियन के लिए चल पड़े।

यह भी पढें - Video: पहाड़ी छोरे का पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जलवा, इस साल का बेस्ट कैच लपका
इसके बाद वैभव भट्ट मैदान पर आए और विनीत सक्सेना का भरपूर साथ दिया। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार पार्टनरशिप की और अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद वापस लौटे। सिर्फ 31 ओवरों में ही उत्तराखंड की टीम ने ये शानदार जीत हासिल की। विनीत सक्सेना ने नाबाद 66 रन बनाए और वैभव भट्ट ने नाबाद 30 रन बनाए। उत्तराखंड की टीम को इसके साथ ही लगातार चौथी जीत हासिल हुई है। जिस तरह से उत्तराखंड की टीम प्रदर्शन कर रही है उससे दिग्गज खिलाड़ी भी हैरान हैं। पहली बार उत्तराखंड की कोई क्रिकेट टीम बनी है और इस तरह से खेल से सभी का दिल जीत रही है। उम्मीद है कि आगे आने वाले मुकाबलों में भी उत्तराखंड की टीम शानदार खेल दिखाएगी। अब तो इंतजार उस दिन का है, जब उत्तराखंड की टीम के हाथ में विजय हजारे ट्रॉफी होगी।


Uttarakhand News: uttarakhand cricket team won consicutive four match in vijay hazare trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें