Video: हर उत्तराखंडी के दिल पर छाया फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ का ये सीन..देखिए

कभी कभी फिल्में वास्तविकता से सामना करवा देती हैं। हाल ही में उत्तराखंड में शूट हुई फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू का एक सीन बड़ा वायरल हो रहा है।

batti gul meter chalu scene viral - batti gul meter chalu, shahid kapoor, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,आत्महत्या,उत्तराखंड

फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू में शाहिद कपूर ने एक पहाड़ी लड़के का किरदार निभाया है। इस फिल्म के एक सीन में शाहिद कपूर कोर्ट में कह रहे हैं कि ‘आजादी के 71 साल के बाद भी उत्तराखंड के कई गांव सेंट्रेल इलेक्ट्रिसिटी ग्रिड से जुड़े ही नहीं। मुंबई और दिल्ली के लोग ये सब पढ़कर कहते होंगे कि भाई ये तो सरकार का काम है, हमारा नहीं। लेकिन अगर वो ही लोग अपनी मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लैक्स में एक दिन बिजली बंद रखें तो उत्तराखंड के 23 गांव पूरे एक हफ्ते रोशन रह सकते हैं। कमरे में लाइट का एक स्विच ही बंद कर दिया जाए तो लालटेन के नीचे पढ़ने वाला पूरी रात बल्ब के नीचे पढ़ने वाला ठहरा जनाब। कड़कड़ाती हुई ठंड में उत्तराखंड के लोगों के लिए पानी तक नहीं होगा जनाब। है तो बहुत कुछ करने के लिए लेकिन क्या करें?’ आगे भी शाहिद ने शानदार डायलॉग डिलिवरी की है।

यह भी पढें - Video: पहाड़ के इस गीत ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक महीने के भीतर 10 लाख लोगों ने देखा
फिल्म में शाहिद आगे कहते हैं कि ‘बिजली के तारों को भूमिगत करने की स्कीम बनाई जाती है लेकिन वो स्कीम ही भूमिगत हो जाती है।ड्यूटी डबल हो गई, ग्रीन सेस लग गया, टैरिफ 200 केवीएच से बढ़कर 320 केवीएच हो गया। एचपीडीएल के उपभोक्ता आत्महत्या की कगार पर आ गए लेकिन एचपीडीएल अभी भी घाटे में है जनाब। वाह! उत्तराखंड में 20 हजार मेगावॉट के उत्पादन की शक्ति ठहरी लेकिन हम सिर्फ 18 प्रतिशत ही ले पाए हैं. तो कहां है विकास और कल्याण? अंधेरे की आदत डाल लेते हैं जनाब क्योंकि फ्यूज़ बल्ब से क्रांति नहीं लाई जाती।’ इसके बाद पूरा कोर्ट रूम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठता है। फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू में उत्तराखंड में बिजली की परेशानी पर गहरी चोट की गई है।

यह भी पढें - जय देवभूमि: स्वर्गीय पप्पू कार्की के बेटे दक्ष को सलाम, 7 दिन में ही इस गीत ने तोड़े रिकॉर्ड
इस फिल्म के जरिए बताया गया है कि किस तरह से बड़ा बिजली उत्पादक राज्य होने के बाद भी उत्तराखंड में बिजली की समस्या बरकरार है। इस फिल्म का ये सीन बेहद वायरल हो रहा है। आप भी देखिए। हमें फेसबुक से ये वीडियो मिला है।

फिल्म बत्तीगुल मीटर चालू के इस सीन ने जीता हर उत्तराखण्डी का दिल....

कड़वी लेकिन उत्तराखण्ड की सच्चाई बयान करती ये बातें..😞😞😞😞😞

Posted by ¥¥ Pramod panwar pipola ¥¥. on Saturday, September 29, 2018


Uttarakhand News: batti gul meter chalu scene viral

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें

नवरात्र की शुभकामनाएं