उत्तराखंड Bipin rawat on surgical strike pakistan

उत्तराखंड के शेर जनरल बिपिन रावत की दहाड़..एक और सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी!

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने एक बड़ा ऐलान कर दिया और अपने इरादे भी ज़ाहिर कर दिए हैं। एलओसी के पार एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत।

bipin rawat: Bipin rawat on surgical strike pakistan
Image: Bipin rawat on surgical strike pakistan (Source: Social Media)

: आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत अपने तेज-तर्रार एक्शन के लिए जाने जाते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की बात हो, या फिर चीन के खिलाफ डोकलाम में रणनीति बनाने की बात हो, हर बार जनरल बिपिन रावत ने अपनी जबरदस्त कार्यकुशलता का परिचय दिया है। अब एक बार फिर से आर्मी चीफ ने अपने एक बयान से खलबली मचा दी है। ये खलबली भारत में नहीं बल्कि पाकिस्तान की सरजमीं पर मची है। दरअसल जनरल बिपिन रावत ने कहा कि एलओसी के पार कुछ आतंकियों के कई ठिकाने हैं और उन ठिकानों पर एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है। दरअसल सेना प्रमुख से सवाल किया गया था कि पाकिस्तान द्वारा लगातार नापाक हरकतों को अंजाम दिया जा रहा है, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अब एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है। इसके अलावा भी उन्होंने कई बातें बताई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तराखंड में चीन की घुसपैठ..एक्शन में आए अजित डोभाल और बिपिन रावत!
जनरल बिपिन रावत ने साफ शब्दों में कहा कि जम्मू-कश्मीर में जिस तरह के हालात पनप रहे हैं, उन्हें देखते हुए एक बड़ी कार्रवाई की जरूरतहै। हालांकि जनरल बिपिन रावत ने ये नहीं बताया कि वो किस तरह से इस बड़े प्लान को अंजाम तक पहुंचाएंगे। हाल ही में भारत ने पाकिस्तान के साथ विदेश स्तर की बातचीत पर रोक लगा दी है। भारत का साफ शब्दों में कहना है कि पहले पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को पनाह देना बंद की जानी चाहिए। इसके बाद ही कोई बातचीत संभव हो सकेगी। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बीएसएफ जवान की हत्या की गई थी और उसके शव के साथ बर्बरता की गई थी। बीएसएफ जवान के शव को क्षत विक्षत करने का आरोप पाकिस्तानी रेंजर्स पर ही लगा है। ऐसे में जनरल बिपिन रावत ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - जनरल बिपिन रावत दहाड़े, त्राल में आतंकियों का काल बनी भारतीय सेना
उधर भारत ने पाकिस्तान के साथ विदेश स्तर की बातचीत को रद्द किया तो पाकिस्तान ने इसे भारत का अहंकार बता दिया। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बातचीत का न्योता दिया था। इसके जवाब ने भारत ने साफ कह दिया है कि आतंकवाद और बातचीत एक साथ नहीं चल सकती। मोदी सरकार के इस जवाब से पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ गई है। अब जनरल बिपिन रावत ने भी खुला ऐलान कर दिया है कि पाकिस्तान के खिलाफ एक और सर्जिकल स्ट्राइक की दरकार है। जनरल बिपिन रावत ने साफ कह दिया है कि बॉर्डर के पार जाकर एक बार फिर से पाकिस्तानी आतंकियों का नाश करने की जरूरत है। अब देखना है कि इस मामले में आगे क्या होता है।