उत्तराखंड रामनगरBrothers And Sisters Died Due To Snake Bite in Ramnagar

उत्तराखंड: गर्मी के कारण जमीन पर सो रहा था परिवार, 2 मासूमों की जहरीले सांप के काटने से मौत

गर्मी के चलते पूरा परिवार जमीन में सो रहा था लेकिन रात को अचानक जहरीले सांप ने भाई बहन को काट लिया और उनकी मौत हो गई।

2 Children Died Due to Snake Bite: Brothers And Sisters Died Due To Snake Bite in Ramnagar
Image: Brothers And Sisters Died Due To Snake Bite in Ramnagar (Source: Social Media)

रामनगर: जमीन में सो रहे माता-पिता सहित तीन भाई बहनों में से दो मासूमों को जहरीले सांप ने डंस लिया, जब वो रोने लगे तो सामने सांप दिखाई दिया और फिर उन्हें अस्पताल ले गए जहाँ उपचार के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

Brothers And Sisters Died Due To Snake Bite in Ramnagar

मिली जानकारी के अनुसार राहुल मूल रूप से मध्य प्रदेश का निवासी यहाँ परिवार के साथ रहकर मजदूरी करता है। बीते बुधवार को वो अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ जमीन पर सो रहे थे तभी अचानक रात को 12 बजे उनकी बेटी नित्या उम्र 4 वर्ष और बेटा देव उम्र 6 वर्ष रोने लगे, जब उन्होंने उठकर देखा तो वहां पर सांप बैठा हुआ था और सांप ने दोनों बच्चों के हाथ पर काटा हुआ था। जिसके बाद परिजन सांप को एक डिब्बे में कैद करके दोनों बच्चों को लेकर रामनगर सीएचसी पहुंचे और फिर यहाँ से चिकित्सकों ने बच्चों की हालत गंभीर बताते हुए उन्हें सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया।

करैत प्रजाति का था सांप

इलाज के दौरान उनकी बेटी नित्या की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बेटे देव की मौत अगली सुबह हुई। इस हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया। इस मामले में पिता राहुल ने बताया कि हमारे पास बेड तो है लेकिन वह छोटा है इसमें सब लोग सो नहीं पाते जिस कारण उन्होंने बेड को खोलकर रख दिया है और फिर गर्मी के चलते सभी जमीन पर ही सोते हैं। बताया जा रहा है कि सांप करैत प्रजाति का है जिसकी गिनती जहरीले साँपों में की जाती है। बरसात का मौसम शुरू हो गया है और ऐसे में सांप निकलना शुरू कर देते हैं। लोगों को इस मौसम में सावधानी बरतने की ज़रूरत है और जमीन पर सोने से बचें।