उत्तराखंड रुद्रप्रयागYoung Woman of Guptkashi found Dead in mutilated condition

रुद्रप्रयाग: घर से 2 किलोमीटर दूर मिली महिला की क्षत-विक्षत लाश, हत्या की आशंका

घर से जंगल में घास लेने गई महिला का शव क्षत विक्षत हालात में मिला है जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

गुप्तकाशी नीलम हत्याकांड: Young Woman of Guptkashi found Dead in mutilated condition
Image: Young Woman of Guptkashi found Dead in mutilated condition (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: गुप्तकाशी क्षेत्र में देवर गांव के पास एक महिला का क्षत विक्षत हालात में शव मिला है, जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि महिला पर किसी जंगली जानवर ने हमला किया है, वहीं दूसरी तरफ महिला की हत्या की आशंका भी जताई जा रही है।

Woman from Guptkashi found Dead in mutilated condition

मामले की जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष गुप्तकाशी राकेंद्र सिंह कठैत ने बताया कि उन्हें ग्राम प्रहरी का फोन आया था जिसमें बताया गया कि गांव की नीलम देवी उम्र 33 वर्ष पत्नी संदीप सिंह सुबह घर से घास लेने के लिए जंगल गई थी लेकिन देर शाम तक भी घर नहीं लौटी। ग्रामीणों ने नीलम देवी को बहुत खोजा लेकिन उनका कोई सुराग नहीं लगा फिर आखिर में उन्होंने पुलिस को फोन कर मदद की मांग की।

ये भी पढ़ें:

क्षत-विक्षत अवस्था में मिला शव

सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम गाँव में पहुंची इसके बाद उन्होंने जंगलों में महिला की खोजबीन शुरू की और दो किमी जंगल में चलने के बाद नीलम देवी का शव क्षत विक्षत अवस्था में मिला। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

क़त्ल कर दिए जाने की सुगबुगाहट

लोकल रिपोर्ट्स के मुताबिक कई ग्रामीणों ने महिला की हत्या की आशंका जताई है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि नीलम देवी के गले और सिर पर बहुत अजीब व गहरे घाव हैं, साथ ही उंगलियाँ भी गायब हैं। इसीलिए अभी उनकी मौत को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता। कुछ लोगों का मानना है कि ये किसी जंगली भालू का काम है, जबकि दबी जबान में कुछ लोग इसे सोचा-समझा क़त्ल बता रहे हैं। गुप्तकाशी क्षेत्र की मृतक की परिचित एक महिला ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर राज्य समीक्षा को बताया है कि महिला का पैसे देकर क़त्ल करवाया गया है, महिला ने ये भी बताया कि मृतक विवाहिता की हत्या किसी नेपाली मूल के व्यक्ति के हाथों करवाई गई है। हालांकि ये अभी जांच का विषय है और राज्य समीक्षा ऐसी किसी भी बात की पुष्टि नहीं करता है।