उत्तराखंड अल्मोड़ाRavi Shankar Joshi of Almora topped UKPSC Engineering Services exam

उत्तराखंड: अल्मोड़ा के रविशंकर जोशी ने टॉप की UKPSC इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा, बधाई दीजिये

UKPSC Engineering Services exam: पहाड़ के युवा आए दिन किसी नई उपलब्धि के साथ राज्य का देश विदेशों में भी गौरव बढ़ा रहे हैं, अब अल्मोड़ा के रविशंकर जोशी ने जिले का मान बढ़ाया है।

Ravi Shankar Joshi: Ravi Shankar Joshi of Almora topped UKPSC Engineering Services exam
Image: Ravi Shankar Joshi of Almora topped UKPSC Engineering Services exam (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: रविशंकर जोशी ने UKPSC की राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा में पहली रैंक हासिल कर जिले को गौरवान्वित किया है।

UKPSC Engineering Services Exam Results

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य अभियंत्रण सेवा की लिखित परीक्षा 13 अगस्त 2023 से 18 अगस्त 2023 तक आयोजित कराई थी। इसकी साक्षात्कार (इंटरव्यू) परीक्षा 30 जनवरी 2024 से 16 फरवरी 2024 तक व और 29 फरवरी से 01 मार्च तक आयोजित कराई गई थी। 15 मार्च 2024 को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जिसमें, वर्तमान में हल्द्वानी में निवासरत, रवि शंकर जोशी ने पहली रैंक पाकर टॉप किया है। रवि शंकर जोशी मूल रूप से अल्मोड़ा टोटशिलिंग के निवासी हैं, और वर्तमान में हल्द्वानी के कुसुमखेड़ा में रहते हैं। रवि ने स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज अल्मोड़ा से अपनी 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की है। उसके बाद कुमाऊं इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक व एनआईटी किया।

ये भी पढ़ें:

इसके बाद रवि शंकर एमटेक करने रायपुर गए और उसे कंप्लीट किया। अब, अल्मोड़ा के रविशंकर जोशी ने UKPSC की राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा में पहली रैंक हासिल की है। रवि शंकर जोशी के पिता मदन मोहन जोशी और माता पुष्पा जोशी बेटे की इस शानदार उपलब्धि पर बहुत खुश हैं। बेटे ने माता-पिता का सर ऊँचा किया है। दोनों ने बेटे रवि की कठोर परिश्रम और लगन की सराहना की है।
उत्तराखंड में अभियंताओं के लिए राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा सबसे अच्छा अवसर मानी जाती है। इस परीक्षा से अच्छे अंक पाना हर उस अभ्यर्थी का सपना होता है, जो अभियंता बनना चाहता है। रवि शंकर जोशी ने पहली रैंक लेकर राज्य में टॉप किया है। रवि शंकर ने सभी परिचितों से मिल रही शुभकामनाओं के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया है।