उत्तराखंड उत्तरकाशीFire in two storey wooden residential building in purola

उत्तरकाशी में लकड़ी के दोमंजिला घर में भड़की आग, परिवार ने भागकर बचाई जान

अचानक हुए इस हादसे के बाद पीड़ित परिवार बेघर हो गया है, हर कोई गहरे सदमे में है। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है

Fire wooden residential building: Fire in two storey wooden residential building in purola
Image: Fire in two storey wooden residential building in purola (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में लकड़ी से बने दो मंजिला भवन में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया।

Fire in two storey wooden residential building in purola

घर में रह रहे परिवारों ने किसी तरह घर से भागकर अपनी जान बचाई, हालांकि वो घर में रखे सामान को नहीं बचा सके। आग लगने की वजह से घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना पुरोला ब्लॉक की है। जहां गैंडा गांव में बुधवार रात एक दो मंजिला आवासीय भवन में आग लग गई। सूचना पर पुरोला पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, और स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। हालांकि बचाव टीमों के पहुंचने से पहले ही भवन और उसमें रखा दैनिक जरूरत का सामान जलकर राख हो चुका था। पुरोला के गैंडा गांव में अरविंद राणा व उपेंद्र राणा का आवासीय भवन है, जहां रात साढ़े 8 बजे अचानक आग लग गई।

ये भी पढ़ें:

आग इतनी तेजी से भड़की कि परिवार के लोगों ने बाहर भाग कर जान बचाई। हादसे के वक्त गांव में एक शादी समारोह चल रहा था। वहां आए लोगों को जब भवन में आग लगने की सूचना मिली तो वो भी घटनास्थल पर पहुंच गए और आग बुझाने का प्रयास किया। पुलिस और फायर टीम को भी घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक लकड़ी से बना दो मंजिला भवन जलकर राख हो चुका था। हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। अचानक हुए इस हादसे के बाद पीड़ित परिवार बेघर हो गया है, हर कोई गहरे सदमे में है।