उत्तराखंड देहरादूनNational defence academy recruitment

नेशनल डिफेंस एकेडमी में 198 पदों पर निकली भर्ती, यहां मिलेगी हर डिटेल

नेशनल डिफेंस एकेडमी की ओर से 198 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन 27 जनवरी 2024 शुरू हो गए हैं।

National defence academy recruitment : National defence academy recruitment
Image: National defence academy recruitment (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। नेशनल डिफेंस एकेडमी, पुणे ने ग्रुप-सी के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं।भर्ती से जुड़ी हर डिटेल पाने के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।

National defence academy recruitment

नेशनल डिफेंस एकेडमी की ओर से 198 पदों पर भर्तिंयां की जा रही हैं। जिसमें एलडीसी के लिए 16 पद, स्टेनोग्राफर के लिए 1 पद, ड्राफ्ट्समैन के लिए 2 पद, सिनेमा प्रोजेक्शनिस्ट के लिए 1 पद, कुक के लिए 14 पद, कंपोजिटर कम प्रिंटर के लिए एक पद, सिविलियन मोटर ड्राइवर के लिए तीन पद, कारपेंटर के लिए दो पद, फायरमैन के लिए दो पद, टीए बेकर और हलवाई के लिए एक पद, टीए साइकिल रिपेयर के लिए दो पद, टीए प्रिंटिंग मशीन ऑपरेटर के लिए एक पद, टीए बूट रिपेयर के लिए एक पद और मल्टीटॉस्किंग स्टॉफ के लिए 151 पद रखे गए हैं। आयु सीमा भी जान लें।

ये भी पढ़ें:

एनडीए ग्रुप सी भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तक रखी गई है। जबकि लोअर डिवीजन क्लर्क, स्टेनोग्राफर, ड्राफ्ट्समैन, सिविलियन मोटर ड्राइवर और फायरमैन पद हेतु आयु सीमा 27 वर्ष रखी गई है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु की गणना 16 फरवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी दी जाएगी। एनडीए ग्रुप सी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 तक रखी गई है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। साथ ही भर्ती का नोटिफिकेशन भी पढ़ सकते है। भर्ती से जुड़ी जानकारी पाने के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें, यहां आप ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।