उत्तराखंड देहरादूनUKSSSC UKPSC Latest Recruitment

बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, UKPSC और UKSSSC ने निकाली भर्तियां

UKPSC और UKSSSC ने अलग-अलग पदों के आवेदन मांगे हैं। आगे पढ़िए भर्ती से जुड़ी डिटेल

UKSSSC UKPSC Latest Recruitment: UKSSSC UKPSC Latest Recruitment
Image: UKSSSC UKPSC Latest Recruitment (Source: Social Media)

देहरादून: बेरोजगार युवा ध्यान दें। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने दो भर्तियां निकाली हैं।

UKSSSC UKPSC Latest Recruitment

राज्य लोक सेवा आयोग ने व्यवस्थाधिकारी भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जबकि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से राज्य उपभोक्ता विवाद एवं प्रतितोष आयोग में खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसके आवेदन 22 जनवरी से शुरू होंगे। भर्ती से जुड़ी हर डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। सबसे पहले राज्य लोक सेवा आयोग की भर्ती के बारे में जानते हैं। आयोग ने डॉ. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी, राज्य संपत्ति विभाग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में व्यवस्थाधिकारी व व्यवस्थापक के 13 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है।

ये भी पढ़ें:

भर्ती परीक्षा के लिए हल्द्वानी, हरिद्वार और देहरादून में केंद्र बनाए जाएंगे। जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 172.30 रुपये, एससी, एसटी को 82.30 रुपये और शारीरिक दिव्यांग को 22.30 रुपये शुल्क देय होगा। भर्ती संबंधी पूरी जानकारी वेबसाइट पर दी गई है। नौ फरवरी आवेदन की अंतिम तिथि है। इसी तरह यूकेएसएसएससी ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग में राज्य उपभोक्ता विवाद एवं प्रतितोष आयोग के अध्यक्ष, सदस्य, जिला उपभोक्ता परितोष आयोग के अध्यक्ष, सदस्य मिलाकर कुल 13 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। आवेदन के लिए 300 रुपये शुल्क देय होगा। भर्ती संबंधी विज्ञापन की पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी 22 जनवरी से 11 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 13 से 15 फरवरी तक आवेदन में करेक्शन कर सकेंगे। मार्च में भर्ती परीक्षा संभावित है। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।