उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand Weather Report 28 December

Uttarakhand Weather: 5 जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का इफेक्ट, न्यू ईयर पर बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

Uttarakhand Weather Report 28 December उत्तराखंड में जल्द ही पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। यहां 30 दिसंबर से बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो सकता है।

Uttarakhand Weather Report 28 December: Uttarakhand Weather Report 28 December
Image: Uttarakhand Weather Report 28 December (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों की मुराद पूरी होने वाली है। 30 दिसंबर से यहां बारिश-बर्फबारी होने की संभावना है।

Uttarakhand Weather Report 28 December

मौसम विभाग ने पांच पहाड़ी जिलों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के कार्यवाहक निदेशक डॉ. रोहित थपलियाल ने बताया कि उत्तराखंड में जल्द ही पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। यहां 30 दिसंबर से बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो सकता है, जो एक जनवरी तक रहेगा। अब उन जिलों के बारे में जान लेते हैं, जहां बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई गई है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। यहां तीन हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी के भी आसार हैं।

ये भी पढ़ें:

हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जैसे जिलों में कोहरे की वजह से मुश्किलें बढ़ेंगी। इस तरह 30 दिसंबर से 1 जनवरी तक प्रदेश में मौसम खराब रहेगा। डॉ. थपलियाल ने बताया कि प्रदेश में बारिश नहीं होने से तापमान सामान्य से ज्यादा बना हुआ है। बुधवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। राजधानी में अधिकतम तापमान 25.8 दर्ज किया गया। मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाए रहने से हवाई सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं। बीते दिन मुंबई से आने वाली फ्लाइट करीब एक घंटे की देरी से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरी। इसी तरह दिल्ली से दून आने वाली एक फ्लाइट भी देर से पहुंची, जबकि एक रद्द कर दी गई। घने कोहरे की वजह से बस और ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा है। हरिद्वार में बुधवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। कोहरे में दृश्यता कम होने से सड़कों पर वाहनों की रफ्तार धीमी रही। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।