पहाड़ के अजित डोभाल पर देश की निगाहें, आतंकियों के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी

कश्मीर में सेना बढ़ाई गई है और इधर एनएसए अजीत डोभाल के दो दिवसीय कश्मीर दौरे की वजह सामने आ गई है...पढ़िए पूरी खबर

AJIT DOBHAL IN KASHMIR - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, अजित डोभाल, अजित डोभाल कश्मीर, Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Ajit Doval, Ajit Doval Kashmir, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देश की सुरक्षा से किसी भी तरह समझौता नहीं किया जाएगा। सरहदों पर सेना मुस्तैद है, हर आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए एक बड़े ऑपरेशन की तैयारी चल रही है। हमेशा की तरह इस ऑपरेशन को अंजाम देने का जिम्मा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के कंधों पर है। वो इन दिनों सीमा पर से आतंकियों के सफाये के लिए विशेष रणनीति बना रहे हैं। हाल ही में एनएसए अजीत डोभाल दो दिन के दौरे पर श्रीनगर गए थे। उस वक्त उनके दौरे की वजह पूरी तरह साफ नहीं हो पाई थी। एनएसए ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक की गई थी।

यह भी पढें - उत्तराखंड में भीषण हादसा..कांवड़ियों की गाड़ी पर गिरी चट्टान, 4 की मौके पर ही मौत
बता दें कि एनएसए अजित डोभाल के जम्मू-कश्मीर दौरे की पहले से कोई सूचना नहीं थी, वो बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक जम्मू-कश्मीर पहुंचे थे। कश्मीर घाटी में एनएसए की मौजूदगी को लेकर कई तरह के कयास लग रहे थे। उनके दौरे को अनुच्छेद 35-ए से जोड़कर देखा जा रहा था, साथ ही ये भी चर्चा थी कि कश्मीर में जल्द ही कुछ बड़ा होने वाला है। इन कयासों को लेकर अब खुलासा हो गया है। पता चला है कि आतंकवादी घाटी में बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि आतंकवादियों के ग्रुप घाटी में एक बड़ा हमला करने वाले हैं। इसी खतरे को देखते हुए एनएसए ने सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक की थी। बैठक के दौरान घाटी में सेना बढ़ाने का फैसला भी लिया गया। कश्मीर में अर्धसैनिक बलों की संख्या बढ़ाई गई है, ताकि आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके।


Uttarakhand News: AJIT DOBHAL IN KASHMIR

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें