उत्तराखंड रामनगरuttarakhand snake found in school girl bag

उत्तराखंड: स्कूली छात्रा के बैग में 5 घंटे तक बैठा रहा सांप, स्कूल में मचा हड़कंप

उत्तराखंड में छात्रा के स्कूली बैग में जहरीला करैत सांप 5 घंटे तक छिपा रहा, शुक्र है कि इस दौरान उसने छात्रा को काटा नहीं....

उत्तराखंड न्यूज: uttarakhand snake found in school girl bag
Image: uttarakhand snake found in school girl bag (Source: Social Media)

रामनगर: सांप जहरीला हो या नहीं, इससे डर सबको लगता है। कई लोग तो सांप के काटने से केवल इसलिए मर जाते हैं, क्योंकि डर की वजह से उनका दिल काम करना बंद कर देता है। ऐसे में सोचिए कि अगर किसी स्कूली छात्रा के बैग से सांप निकल आए तो क्या होगा, सोच ही डर लगा ना। पर ऐसा सच में हुआ है, घटना नैनातील के रामनगर की है, जहां राजकीय इंटर कॉलेज ढेला में पढ़ने वाली एक बच्ची के बैग में पांच घंटे तक सांप बैठा रहा। बुधवार को 8वीं में पढ़ने वाली छात्रा भूमिका अधिकारी हमेशा की तरह स्कूल गई हुई थी। वो इस बात से बेखबर थी कि उसके बैग में सांप है। पांच घंटे तक छात्रा को इसकी खबर नहीं हुई। 12 बजे जब आठवें पीरियड की बेल बजी तो छात्रा ने किताब निकालने के लिए बैग खोला, पर बैग में किताब की जगह सांप को देख बच्ची की चीख निकल गई, दूसरे बच्चे भी डर के मारे चिल्लाने लगे। शिक्षकों को तो समझ ही नहीं आया कि क्या करें। खैर जैसे-तैसे सभी शिक्षक वहां पहुंचे और बच्ची के बैग से सांप को निकाला। सांप को बैग से निकालकर जंगल की तरफ छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढें - उत्तरकाशी में भूकंप से दहशत, खतरा अभी टला नहीं..वैज्ञानिकों ने दी है बड़ी चेतावनी
छात्रा भूमिका ने बताया कि वो हर पीरियड की कॉपी-किताबें बैग के अलग-अलग हिस्से में रखती है। इसीलिए उसे सांप के बैग में होने का पता काफी देर बाद चला। बच्ची के बैग से जो सांप निकला था वो जहरीला सांप करैत है। बच्ची की किस्मत अच्छी थी कि सांप ने उसे काटा नहीं। दूसरे बच्चों को भी सांप ने नुकसान नहीं पहुंचाया। शिक्षकों ने बताया कि बच्ची का घर खेतों और पेड़ों से घिरा है, हो सकता है कि वहीं से सांप उसके बैग में छिप गया हो। इस घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को सतर्क रहने और घर से निकलने से पहले बैग को झाड़कर चेक करने को कहा है। बरसात के मौसम में बिलों में पानी भरने की वजह से सांप बाहर निकल आते हैं, इसीलिए आप भी सावधान रहें।