जखोली ब्लॉक के बेटे को बधाई, PCS में मिली कामयाबी..कंधे पर सजेंगे DSP रैंक के स्टार

जखोली ब्लॉक के नीरज सेमवाल ने डीएसपी बन रुद्रप्रयाग जिले का मान बढ़ाया है...आप भी इन्हें बधाई दें

NEERAJ SEMWAL RUDRAPRAYAG CLEARED PCS EXAM - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, नीरज सेमवाल पीसीएस, उत्तराखंड पीसीएस रिजल्ट, पीसीएस रिजल्ट उत्तराखंड, Uttarakhand, Uttarakhand News, Neeraj Semwal PCS, Uttarakhand PCS Result, PCS Result Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ के होनहार युवाओं ने पीसीएस परीक्षा पास कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इनकी कहानियां दूसरे युवाओं को भी आगे बढ़ने का हौसला देंगी। ऐसे ही होनहार युवाओं में शामिल हैं रुद्रप्रयाग जिले के नीरज सेमवाल, जो कि अब डीएसपी बन गए हैं। उन्होंने पीसीएस परीक्षा में प्रदेशभर में सातवां स्थान हासिल किया। अपनी इस उपलब्धि से नीरज ने रुद्रप्रयाग जिले का नाम रौशन किया है। इन दिनों उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। जिलेभर में खुशी का माहौल है। नीरज सेमवाल पहाड़ी परिवेश में पले-बढ़े, वो मूल रूप से जखोली ब्लॉक डांगी गांव के रहने वाले हैं। नीरज के पिता चक्रधर प्रसाद सेमवाल वर्तमान में अगस्त्यमुनि में खंड विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं। माता सुधा देवी गृहणी हैं। नीरज ने अपनी स्कूली शिक्षा चिल्ड्रेन एकेडमी से ली। आगे की पढ़ाई उन्होंने अगस्त्यमुनि से की। ग्रेजुएशन करने के लिए वो देहरादून गए, और डीबीएस से ग्रेजुएशन किया।

यह भी पढें - उत्तराखंड में आज भारी बारिश की चेतावनी, 7 जिलों में लोगों को बेहाल करेगा मौसम
पढ़ाई के दौरान ही वो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगे थे। इस बीच उनका सेलेक्शन आईटीबीपी में हुआ, जहां वो सेनानायक बने, पर नीरज बचपन से ही प्रशासनिक सेवा में जाना चाहते थे। उन्होंने फिर से पीसीएस की तैयारी की और पीसीएस पास कर राज्य कर विभाग में अधिकारी बन गए। इस वक्त वो कर अधिकारी के पद पर ही काम कर रहे हैं। इस बार हुई पीसीएस परीक्षा की मेरिट में उन्हें सातवां स्थान मिला है। वो डीएसपी पद के लिए चुने गए हैं। नीरज ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनों को दिया। उन्होंने कहा कि परिवार वालों ने अगर उन्हें सहयोग ना दिया होता तो पीसीएस की तैयारी कर पाना आसान नहीं होता। राज्य समीक्षा की तरफ से नीरज सेमवाल को ढेर सारी बधाई। आप भी उत्तराखंड के इन होनहार युवाओं को बधाई दीजिए, इनका हौसला बढ़ाइये।


Uttarakhand News: NEERAJ SEMWAL RUDRAPRAYAG CLEARED PCS EXAM

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें