उत्तराखंड रुद्रपुर22 Year Old Girl Body Was Found in A Decomposed State

उत्तराखंड: 22 साल की युवती ने पंखे पर फंदा लगाकर दे दी जान, कई दिन लटकी रही लाश

रुद्रपुर में एक युवती का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे के कुंडे में लटका मिलने पर पूरे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को बरामद कर मोर्चरी में रखवा दिया है।

Alone girl kills herself: 22 Year Old Girl Body Was Found in A Decomposed State
Image: 22 Year Old Girl Body Was Found in A Decomposed State (Source: Social Media)

रुद्रपुर: ट्रांजिट कैंप जैसी घनी आबादी वाले वार्ड की कृष्णा कॉलोनी में अकेली रहने वाली 22 वर्षीय युवती की मौत के बारे में दो तीन दिन बाद पता चला जब कमरे से बदबू आने लगी। पड़ोसियों ने भी लड़की की सुध नहीं ली कमरा इतने दिनों से बंद था पर किसी ने ध्यान नहीं दिया।

22 Year Old Girl Body Was Found in A Decomposed State

रुद्रपुर से एक ऐसी घटना सामने आ रही है जिससे ये लगने लगा है कि अब आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों को भी किसी से कोई मतलब नहीं रहा। दरअसल रुद्रपुर में ट्रांजिट कैंप क्षेत्र की कृष्णा कॉलोनी में एक 22 साल की लड़की अकेले रहती थी और उसने कमरे के अंदर पंखे पर लटककर खुदखुशी कर ली। लेकिन अगल-बगल में रहने वाले किरायेदारों को भनक तक नहीं लगाई की आखिर दो तीन दिन से बिना ताले लगे दरवाजे के अंदर कोई मृत अवस्था में पड़ा है।

खून और बदबू से चला पता

पड़ोसियों को तब मालूम हुआ जब शव से खून बहकर कमरे के दरवाजे से बाहर आने लगा और बदबू फैलने लगी। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार को रात के नो बजे सूचना मिली कि कृष्णा कॉलोनी में एक कमरा कुछ दिनों से अंदर से बंद है और वहां से बदबू आ रही है तथा पायदान में खून भरा पड़ा है।

पंखे के कुंडे पर लटका था शव

सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और आवाज लगाने पर जब प्रतिक्रिया नहीं मिली तो दरवाजा तोड़ दिया। अंदर देखा तो युवती का शव पंखे के कुंडे के सहारे बने फंदे पर लटका हुआ है। पुलिस के मुताबिक, शव करीब तीन से चार दिन पुराना है और सड़ी-गली अवस्था में पहुंच चुका है।

सिडकुल में काम करती थी युवती

युवती की शिनाख्त 22 वर्षीया प्रीति गंगवार पुत्री कालीचरण गंगवार निवासी ग्राम टांडा दयानतपुर जिला बरेली यूपी के रूप में हुई है। पुलिस ने वताया कि प्रारंभिक जांच में मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है और मौके पर कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला। कमरे में मिले शर्म कार्ड के आधार पर पता चला की युवती सिडकुल की किसी कंपनी में काम करती थी। मौत की खबर के बाद से परिजनों में कोहराम मचा है। परिजनों से अनबन के चलते युवती यहाँ अकेले रहती थी, सूचना मिलते ही परिजन बरेली से रुद्रपुर पहुंच गए हैं।

किरायेदारों ने नहीं ली युवती की सुध

थाना प्रभारी भारत सिंह ने बताया कि युवती जिस कमरे में रहती थी उस मकान में कई अन्य किराएदार भी रहते थे। इन सबका कॉमन टॉयलेट और बाथरूम है। ऐसे में कमरे में कौन मौजूद है या नहीं यह पड़ोसियों को तो पता होता ही है और कमरे में बहार से भी कोई ताला नहीं लगा है। कमरे में पर्याप्त वेंटिलेशन भी नहीं है जिसके चलते शव पूरी तरह ख़राब हो गया और गर्मी के कारण नसें फटने से खून बहकर बाहर पायदान तक पहुंचा होगा। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अकेली युवती का कमरा तीन-चार दिन से बंद पर किसी ने सुध क्यों नहीं ली।