उत्तराखंड चमोलीroyal wedding in auli uttarakhand

औली की शाही शादी में गढ़वाली परंपरा...जागर-मांगल से हुई शुरूआत..देखिए तस्वीरें

एक तरफ कोर्ट में सवाल उठ रहे हैं और दूसरी तरफ औली में 200 करोड़ की शाही शादी की रस्में शुरू हो गई हैं...तस्वीरें देखिए

औली शाही शादी: royal wedding in auli uttarakhand
Image: royal wedding in auli uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: कुछ लोगों का कहना है कि 200 करोड़ की ये शाही शादी उत्तराखंड में रोजगार और एक नई पहचान के लिए मील का पत्थर साबित होगी, तो कुछ लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं। लेकिन इस बीच शादी समारोह की शुरुआत हो गई है। गढ़वाल की परंपरा और संस्कृति का ध्यान रखा गया है। उत्तराखंडी लोकगायक प्रीतम भरतवाण के जागर से इस शादी समारोह की शुरुआत की। इसके बाद मांगल गीत गाए गए। आपको बता दें कि औली में 20 जून को अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह होना है। इसके बाद 22 जून को अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक का विवाह होना है। सोमवार से वैवाहिक समारोह की शुरुआत हो गई है। लोक गायक प्रीतम भरतवाण ने जागर गाकर भगवान का आह्वान किया। इसके बाद मांगल गीत लगाए गए और खबर ये भी है कि विवाह समारोह के बाद नवदंपती भगवान त्रियुगीनारायण के दर पर दर्शनों के लिए जाएंगे।

  • स्थानीय लोग लगाएंगे हाट

    royal wedding in auli uttarakhand
    1/ 6

    खबर है कि इस शादी समारोह के दौरान हाट भी लगाया जाएगा। खास बात ये है कि हाट में पहाड़ी व्यंजनों के साथ ही स्थानीय उत्पादों को रखा जाएगा।

  • इस तरह जुड़ेंगे रोजगार से

    royal wedding in auli uttarakhand
    2/ 6

    अगर समारोह में आए विदेशी मेहमान इन उत्पादों को खरीदते हैं तो भुगतान गुप्ता परिवार की तरफ से किया जाएगा। खास बात ये है कि ये हाट स्थानीय लोग ही लगा सकेंगे।

  • बॉलीवुड के 55 कलाकार आएंगे

    royal wedding in auli uttarakhand
    3/ 6

    खास बात ये भी है कि इस शाही शादी में शामिल होने के लिए बॉलीवुड से करीब 55 कलाकार औली पहुंच रहे हैं। खबर है कि कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा और उर्वशी रौतेला समेत कई कलाकार इस विवाह के गवाह बनेंगे।

  • सलमान खान भी आ सकते हैं

    royal wedding in auli uttarakhand
    4/ 6

    खबर ये भी है कि गायक कैलाश खेर भी औली पहुंच चुके हैं। यहां तक कि अभिनेता सलमान खान के भी इस शाही शादी में आने की संभावना है। अब तक सलमान के औली पहुंचने की तारीख तय नहीं है।

  • डोडिल गांव में हुआ भोज

    royal wedding in auli uttarakhand
    5/ 6

    इसके अलावा गुप्ता परिवार औली पहुंच चुका है। औली के डोडिल गांव में रविवार को भोज कराया गया और स्थानीय लोगों के साथ गुप्ता परिवार भी इस भोज में शामिल हुआ। इसके साथ ही भोज के कार्यक्रमों का भी शुभारंभ हो गया।

  • शाही शादी में गढ़वाली परंपरा

    Royal wedding in auli uttarakhand
    6/ 6

    गढ़वाल में होने वाली इस शाही शादी में गढ़वाल की परंपरा और रीति रिवाज भी दिखाई दे रहे हैं..