औली की शाही शादी में गढ़वाली परंपरा...जागर-मांगल से हुई शुरूआत..देखिए तस्वीरें

एक तरफ कोर्ट में सवाल उठ रहे हैं और दूसरी तरफ औली में 200 करोड़ की शाही शादी की रस्में शुरू हो गई हैं...तस्वीरें देखिए

royal wedding in auli uttarakhand - औली शाही शादी, औली गुप्ता बंधु शादी, औली गुप्ता शाही शादी, औली में शादी, औली डेस्टिनेशन वेडिंग, औली टूरिज्म, Auli Shahi Marriage, Auli Gupta Bandhu Marriage, Auli Gupta Shahi Weddings, Auli Marriage,, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कुछ लोगों का कहना है कि 200 करोड़ की ये शाही शादी उत्तराखंड में रोजगार और एक नई पहचान के लिए मील का पत्थर साबित होगी, तो कुछ लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं। लेकिन इस बीच शादी समारोह की शुरुआत हो गई है। गढ़वाल की परंपरा और संस्कृति का ध्यान रखा गया है। उत्तराखंडी लोकगायक प्रीतम भरतवाण के जागर से इस शादी समारोह की शुरुआत की। इसके बाद मांगल गीत गाए गए। आपको बता दें कि औली में 20 जून को अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह होना है। इसके बाद 22 जून को अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक का विवाह होना है। सोमवार से वैवाहिक समारोह की शुरुआत हो गई है। लोक गायक प्रीतम भरतवाण ने जागर गाकर भगवान का आह्वान किया। इसके बाद मांगल गीत लगाए गए और खबर ये भी है कि विवाह समारोह के बाद नवदंपती भगवान त्रियुगीनारायण के दर पर दर्शनों के लिए जाएंगे।

1/6 स्थानीय लोग लगाएंगे हाट
royal wedding in auli uttarakhand

खबर है कि इस शादी समारोह के दौरान हाट भी लगाया जाएगा। खास बात ये है कि हाट में पहाड़ी व्यंजनों के साथ ही स्थानीय उत्पादों को रखा जाएगा।

2/6 इस तरह जुड़ेंगे रोजगार से
royal wedding in auli uttarakhand

अगर समारोह में आए विदेशी मेहमान इन उत्पादों को खरीदते हैं तो भुगतान गुप्ता परिवार की तरफ से किया जाएगा। खास बात ये है कि ये हाट स्थानीय लोग ही लगा सकेंगे।

3/6 बॉलीवुड के 55 कलाकार आएंगे
royal wedding in auli uttarakhand

खास बात ये भी है कि इस शाही शादी में शामिल होने के लिए बॉलीवुड से करीब 55 कलाकार औली पहुंच रहे हैं। खबर है कि कैटरीना कैफ, सिद्धार्थ मल्होत्रा और उर्वशी रौतेला समेत कई कलाकार इस विवाह के गवाह बनेंगे।

4/6 सलमान खान भी आ सकते हैं
royal wedding in auli uttarakhand

खबर ये भी है कि गायक कैलाश खेर भी औली पहुंच चुके हैं। यहां तक कि अभिनेता सलमान खान के भी इस शाही शादी में आने की संभावना है। अब तक सलमान के औली पहुंचने की तारीख तय नहीं है।

5/6 डोडिल गांव में हुआ भोज
royal wedding in auli uttarakhand

इसके अलावा गुप्ता परिवार औली पहुंच चुका है। औली के डोडिल गांव में रविवार को भोज कराया गया और स्थानीय लोगों के साथ गुप्ता परिवार भी इस भोज में शामिल हुआ। इसके साथ ही भोज के कार्यक्रमों का भी शुभारंभ हो गया।

6/6 शाही शादी में गढ़वाली परंपरा
Royal wedding in auli uttarakhand

गढ़वाल में होने वाली इस शाही शादी में गढ़वाल की परंपरा और रीति रिवाज भी दिखाई दे रहे हैं..


Uttarakhand News: royal wedding in auli uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें