देहरादून के युवाओं से नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी..गिरफ्तार हुआ ठग जावेद कुरैशी

बिजनौर के रहने वाले शातिर ठग ने देहरादून के कुछ लोगों से विदेश भेजने के नाम पर 20 लाख रुपये ठग लिए, पुलिस ने आरोपी जावेद को गिरफ्तार कर लिया है।

fraud jawed arrested by police in dehradun - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड, देहरादून जावेद कुरैशी, देहरादून ठगी, उत्तराखंड पुलिस, देहरादून पुलिस,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand, Dehradun Jawed Qureshi, Dehradun, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

कहते हैं विदेश की पूरी रोटी से अपने घर की आधी रोटी ही भली...पर फिर भी विदेश जाने का मोह है कि मन से छूटता ही नहीं...पहाड़ के भोले-भाले लोगों के इसी मोह और विदेश जाने की लालसा को कुछ शातिर लोगों ने ठगी का जरिया बना लिया है..ऐसा ही मामला देहरादून में सामने आया, जहां पुलिस ने ऐसे शातिर कबूतरबाज को धर दबोचा, जो कि लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगता था। आरोपी अब तक 15 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका है और उनसे 20 लाख रुपये की ठगी कर चुका है। आरोपी का नाम जावेद कुरैशी है, जो कि धामपुर बिजनौर का रहने वाला है। लोगों को विदेश भेजने के नाम पर वो उन्हें ठगता था। बताया जा रहा है कि आरोपी जावेद कुरैशी ने नेहरू कॉलोनी के रहने वाले अनिल कुमार और उसके 15 साथियों से अपने स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के खातों में 90 हजार रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से कई महीने तक जमा कराए।

यह भी पढें - पहाड़ का लड़का आखिर कैसे बन गया इतना बड़ा डॉन? इससे कांपने लगे थे लोग
आखिरकार पीड़ितों को जब कई महीने बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं मिली, तब कही जाकर उन्हें अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी यूपी के बिजनौर का रहने वाला है, लेकिन वो लोगों को कहता था कि वो मुंबई में रहता है। यही नहीं आरोपी ने कई लोगों को फर्जी पुलिस वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट और मेडिकल के दस्तावेज भी उपलब्ध कराए थे। पीड़ितों ने आरोपी जावेद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद 20 लाख की ठगी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। आप भी विदेश भेजने के नाम पर ठगने वाले ऐसे शातिरों से बच कर रहें, किसी के झांसे में ना आएं, कोई विदेश भेजने के नाम पर रुपए मांगे तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।


Uttarakhand News: fraud jawed arrested by police in dehradun

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें