loksabha elections 2019 results

उत्तराखंड में अगले 24 घंटे चलेगा अंधड़ और बारिश का दौर...6 जिलों के लोग सावधान रहें

अगले 24 घंटों में उत्तराखंड में मौसम बदलेगा...कई इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

weathesr forecast in uttarakhand - उत्तराखंड मौसम, उत्तराखंड बारिश, उत्तराखंड आंधी, उत्तराखंड ओलावृष्टि, उत्तराखंड मौसम समाचार, Uttarakhand weather, Uttarakhand rain, Uttarakhand storm, Uttarakhand hailstorm, Uttarakhand weather news, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। कई जगह हल्की बूंदाबांदी हुई है, लेकिन बुधवार को लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि मौसम विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तेज आंधी चलने के साथ ही ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है। दून में हल्की बारिश हो सकती है, जिससे गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। मंगलवार रात को देहरादून में तेज आंधी ने जमकर तबाही मचाई। कई जगह ट्रांसफर फुंकने और बिजली लाइनों के तार टूटने की खबर है। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है, लेकिन लोगों को फिर भी गर्मी से राहत नहीं मिली। चिलचिलाती गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं। मंगलवार को ऊधमसिंहनगर में अधिकतम तापमान 0.5 डिग्री लुढ़क कर 39.5 डिग्री सेल्सियस रहा। यहां तीन, चार और 5 मई को बारिश होने की संभावना है, पर उससे पहले लोगों को तेज अंधड़ का सामना करना पड़ेगा। आने वाले 24 घंटों में लोगों की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं, मौसम विभाग ने तेज आंधी और बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की संभावना जताई है।

यह भी पढें - Video: उत्तराखंड में बर्फबारी के बीच ‘वंदे मातरम्’, पहाड़ के बच्चों का जज्बा देखिए
ऐसे में देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ चमोली और नैनीताल जिलों क लोगों को सावधान रहने की सख्त जरूरत है। देहरादून में मंगलवार रात आई आंधी ने जमकर तबाही मचाई। कई जगह बिजली लाइनों के तार टूट गए, जिस वजह से लोगों को अंधेरे में रात काटनी पड़ी। आंधी से बंगाली कोठी के पास बिजली लाइन पर पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। पेड़ गिरने से ट्रैफिक भी ठप रहा, गाड़ियां सड़कों पर फंसी रही। लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पेड़ हटवाकर यातायात बहाल कराया। आंधी की वजह से कोलागढ़, पटेलनगर, कारगी चौक, नारायण विहार, राजपुर रोड, जीएमएस रोड, विद्या विहार, राजीव नगर, नेहरू ग्राम, रामपुर, जोगीवाला, बद्रीपुर, डालनवाला, घंटाघर, ईसी रोड, करनपुर रोड, इंदिरा नगर, बसंत विहार, क्लेमेंटटाउन, ईसी रोड, ट्रांसपोर्ट नगर समेत राजधानी के सात फीडरों की बिजली गुल हो गई। एक तो गर्मी उस पर से बिजली गुल हो जाने की वजह से लोग बेहाल रहे। वो तो शुक्र है कि बिजली विभाग के कर्मचारियों की टीम रात से ही बिजली के टूटे तारों को जोड़ने में जुट गई थी, तब कहीं जाकर बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी।


Uttarakhand News: weathesr forecast in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें