loksabha elections 2019 results

Video: देवभूमि में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू, बर्फ से ढकी वादियों के बीच ये अंदाज देखिए

उत्तराखंड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू पहुंचे। यहां उन्होंने जवानों के साथ वक्त बिताया।

Kiren rijiju in uttarakhand - उत्तराखंड, उत्तराखंड न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, किरण रिजीजू उत्तराखंड,Uttarakhand, Uttarakhand News, Latest Uttarakhand News, Kiren Rijiju Uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

मोदी सरकार के सबसे फिट मंत्रियों में से एक कहे जाने वाले किरेन रिजीजू उत्तराखंड पहुंचे। किरेन रिजीजू के बारे में कहा जाता है कि वो अपनी सेहत को लेकर काफी जागरूक रहते हैं और जिम-योगा में भी काफी वक्त बिताते हैं। इस बीच भारत-चीन सीमा पर सुरक्षा का जायजा लेने के लिए रिजीजू उत्तराखंड के जोशीमठ पहुंचे। हेलिकॉप्टर से जोशीमठ पहुंचने के बाद वो औली गए, जहां वो ट्रेनिंग ले रहे आईटीबीपी के हिमवीरों से बातचीत करेंगे। औली में आईटीबीपी और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री एमआई 17 से जोशीमठ स्थित सेना के हेलीपेड पर पहुंचे। यहां उन्होंने आईटीबीपी की प्रथम बटालियन के साथ लंच किया और सेना के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद वो रोप वे से औली के भारतीय पर्वतारोहण एवं स्कीइंग संस्थान के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढें - Video: टिहरी डीएम ने अपने पिता की गिरफ्तारी पर कहा ‘मैं कई सालों उनके संपर्क में नहीं’
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री यहां रात्रि निवास करेंगे। वो आईटीबीपी के हिमवीरों से मुलाकात करेंगे, कैंप में आराम करने के बाद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री भारत-चीन सीमा पर स्थित आईटीबीपी की रिमखिम समेत दूसरी चौकियों का निरीक्षण करेंगे। वो सीमा की सुरक्षा में तैनात जवानों से चर्चा भी करेंगे। इससे पहले औली पहुंचे किरेन रिजीजू ने औली स्कीइंग स्लोप और औली आईटीबीपी कैंप का निरीक्षण किया। बता दें कि इन दिनों औली में 150 हिमवीर ट्रेनिंग ले रहे हैं, इन्हें स्नो कमांडो कहा जाता है। भारत और चीन सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी आईटीबीपी के जवानों पर है। मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री का ये अंदाज देखिए।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: Kiren rijiju in uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें