loksabha elections 2019 results

देवभूमि के ऋषभ पंत की वेस्टइंडीज के खिलाफ विस्फोटक पारी, फिर से बनाया रिकॉर्ड

आखिरकार साबित हो गया कि उत्तराखंड की प्रतिभाएं क्रिकेट के मैदान की बादशाह हैं। ऋषभ पंत ने एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहचान कायम की है।

rishabh pant half century in test aginest wet indies - rishabh pant, rishabh pant century, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,इंग्लैंड,ऋषभ,ऋषभ पंत,धोनी,वेस्टइंडीजउत्तराखंड,

पहाड़ का ये छोरा अभी टेस्ट क्रिकेट में नया नया आया है लेकिन आते ही इसने बवाल मचा दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं ऋषभ पंत की। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट करियर का आगाज किया था और पहला रन छक्का लगाकर बनाया था। उस दौरान उन्होंने शतक भी सिक्स के साथ पूरा किया था। एक बार फिर से इस पहाड़ी लड़के ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में कोहराम मचा दिया। एक बार फिर से ऋषभ पंत ने छक्का लगाकर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की है। पहला शतक ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा और पहड़ा अर्धशतक वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा है। हालांकि इस बार ऋषभ अपना दूसरा शतक बनाने से चूक गए और 92 रनों पर आउट हो गए। लेकिन इन 92 रनों को ऋषभ ने सिर्फ 84 गेंदों में पूरा किया। इसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल हैं।

यह भी पढें - देवभूमि के ऋषभ पंत ने इंग्लैंड में जड़ा शतक, कई रिकॉर्ड तोड़कर बनाई पहली टेस्ट सेन्चुरी
ये बात सच है कि ऋषभ अपनी बल्लेबाजी से टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में भी तहलका मचा रहे हैं। खास बात ये है कि वो धोनी के बेहतर विकल्प साबित हो रहे हैं। वो बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं और धाकड़ बल्लेबाज़ भी हैं। पंत ने इंग्लैंड में विकेट के पीछे कुल मिलाकर 15 कैच लपके थे। जिस तरह से धोनी भी अक्सर छक्का लगातार अपना शतक या अर्धशतक पूरा करते हैं, उसी तरह से ऋषभ पंत भी कर रहे हैं। इस बार वो आउट भी छक्का लगाने के चक्कर में ही हुए। वेस्टइंडीज के देवेंद्र बिशू की गेंद को वो बाउंड्री के पार पहुंचाना चाहते थे लेकिन इस फेर में वो अपना विकेट गंवा बैठे। शतक से चूकने का दर्द ऋषभ के चेहरे पर साफ दिख रहा था। फिलहाल इतना है कि पंत मैच दर मैच रिकॉर्ड ही बनाते जा रहे हैं। बतौर विकेटकीपर इंग्लैंड में पहला शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत ही हैं।

यह भी पढें - उत्तराखंड की क्रिकेट टीम को मिली लगातार पांचवी जीत, इस बार 152 रनों से जीता मुकाबला
फिलहाल हम आपको ऋषभ पंत का वो वीडियो भी दिखा रहे हैं, जब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अर्धशतक जड़ा और प्रशंसकों का अभिवादन बल्ला उठाकर स्वीकार किया। आप भी देखिए वो पल।



Uttarakhand News: rishabh pant half century in test aginest wet indies

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें