loksabha elections 2019 results

Video:केदारनाथ में मौसम की पहली बर्फबारी, 4 साल में ये पहली बार हुआ..देखिए नज़ारा

बाबा केदारनाथ बर्फानी हो गए हैं। केदारनाथ धाम में मौसम का पहला हिमपात हुआ है। हम आपके लिए ये एक्सक्लूसिव वीडियो लेकर आए हैं।

snow fall in kedarnath - kedarnath temple, snow fall uttarakhand, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand,केदारनाथ,मौसम विभागउत्तराखंड,

अक्टूबर के पहले में ही महीने केदारनाथ धाम में मौसम का पहला हिमपात हुआ है। ये बीते चार साल में पहली बार हो रहा है, जब अक्टूबर महीने के पहले हफ्ते में ही केदारनाथ में बर्फ बपड़ी हो। इसके साथ ही जबरदस्त ठंड बढ़ गई है और उच्च हिमालय में मौसम करवट बदलने लगा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से केदारनाथ में आने वाले श्रद्धालु इस बर्फबारी का आनंद ले रहे हैं। वीडियो में केदारपुरी बदली बदली सी और बेहद शानदार नज़र आ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में भी हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की संभावना है। आपको बता दें कि गुरुवार को केदारनाथ में अचानक मौसम में बदलाव हुआ। हल्की बारिश शुरू हुई और कुछ ही देर में धाम में बर्फ गिरने लगी। हालांकि बर्फबारी ज्यादा देर तक नहीं हुई।

यह भी पढें - गढ़वाल की बेटी कौन बनेगा करोड़पति में पहुंची, अमिताभ को बताई पहाड़ की खूबसूरती
साल 2014 के बाद ऐसा पहली बार है जब जब अक्टूबर के पहले हफ्ते में केदारनाथ में बर्फबारी हुई है। साल 2015 से 2017 तक केदारनाथ में अक्टूबर के आखिर में ही सीजन की पहली बर्फबारी रिकार्ड की गई। मौसम विभाग का कहना है कि आजकल पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस वजह से हवा में कम दबाव है और उच्च हिमालय में हल्की बारिश और हिमपात हो रहा है। अब आप भी ये वीडियो देख लीजिए।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Uttarakhand News: snow fall in kedarnath

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें