पहाड़ के इस फुटबॉलर को बधाई, फुटबॉल के खेल से मिली कस्टम विभाग में नौकरी

होनहार फुटबॉलर राहुल सिंह कैंटा अब कस्टम विभाग में जॉब करते हैं, वो कस्टम विभाग की फुटबॉल टीम का हिस्सा हैं..

Footballer from someshwar rahul kainta brought Uttarakhand special recognition - rahul kainta, Footballer rahul kainta, someshwar, almora, sports news, अल्मोड़ा, राहुल सिंह कैंटा, सोमेश्वर, उत्तराखंड, स्पोर्ट्स न्यूज, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

अल्मोड़ा के फुटबॉल खिलाड़ी राहुल सिंह कैंटा ने उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। इस होनहार खिलाड़ी ने राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में अपनी जीत का परचम लहराया। राहुल सिंह अब कस्टम विभाग का हिस्सा बन चुके हैं, और विभाग की टीम को लगातार जीत दिला रहे हैं। राहुल की इस उपलब्धि से क्षेत्रवासी खुश हैं, घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। फुटबॉल प्लेयर राहुल सिंह कैंटा सोमेश्वर के रहने वाले हैं। रनमन क्षेत्र में रहने वाले राहुल ने फुटबॉल के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई। वो बजेल गांव के रहने वाले हैं। कई राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके राहुल अब मुंबई कस्टम विभाग का हिस्सा हैं। सन्तोष ट्रॉफी टीम में खेलने के बाद उन्हें पिछले वर्ष कस्टम विभाग मुम्बई से नौकरी का ऑफर आया और वर्तमान में वह कस्टम टीम की तरफ से फुटबॉल खेलते हैं। पिछले हफ्ते यूपी में हुई अखिल भारतीय ओपन फुटबाल प्रतियोगिता में उन्होंने कस्टम मुंबई की टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें - 4 दिसंबर को गैरसैंण में उपवास पर बैठेंगे हरदा, ये है वजह
ग्रामीण परिवेश में पले-बढ़े राहुल सिंह कैंटा कुमाऊं विश्वविद्यालय की टीम से लेकर राष्ट्रीय स्तर की अनेक प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं। साल 2016 से 2018 तक वो दिल्ली सीनियर डिवीजन लीग मैच में खेले। वर्ष 2017 में ऑल इण्डिया फुटबॉल फेडरेशन की ओर से सन्तोष ट्रॉफी नार्थ जोन क्वालीफायर प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। 2015 से 2017 तक कुमाऊं विश्वविद्यालय की तरफ से कॉलेज चैंपियनशिप के मैच खेले। इसके अलावा हीरो लीग मोहम्मद स्पोर्टिंग क्लब कोलकाता और उत्तराखंड सन्तोष ट्रॉफी सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में भी हिस्सा लिया। इस साल उन्होंने मऊ यूपी में अखिल भारतीय ओपन फुटबाल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, जिसमें कस्टम मुंबई विजेता रही। राहुल की खेल प्रतिभा को देखते हुए उन्हें एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया की ओर से स्टायफंड भी मिला है। वर्तमान में वह कस्टम टीम की ओर से फुटबॉल खेलते हैं। पहाड़ के इस युवा खिलाड़ी ने अपने खेल के दम पर शानदार मौका हासिल किया है। क्षेत्रवासियों ने कहा कि राहुल की सफलता से प्रेरित होकर नवोदित खिलाड़ी भी आगे बढ़ने का प्रयास मिलेंगे। सोमेश्वर क्षेत्र के युवा अलग-अलग खेलों में अपना दमखम दिखा रहे हैं। मेहनत कभी बेकार नहीं जाती, सफल खिलाड़ी दूसरे संघर्षरत खिलाड़ियों को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।


Uttarakhand News: Footballer from someshwar rahul kainta brought Uttarakhand special recognition

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें