उत्तराखंड देहरादूनFormer cm harish rawat will fast on December 4

4 दिसंबर को गैरसैंण में उपवास पर बैठेंगे हरदा, ये है वजह

गैरसैंण में शीतकालीन सत्र ना कराए जाने से नाराज हरदा ने 4 दिसंबर को उपवास पर बैठने का ऐलान कर दिया है। गैरसैंण के बहाने उन्होंने राज्य सरकार और विधायकों को सोशल मीडिया पर भी जमकर लताड़ा...

Former cm harish rawat: Former cm harish rawat will fast on December 4
Image: Former cm harish rawat will fast on December 4 (Source: Social Media)

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता हरदा एक बार फिर आंदोलन की तैयारी में हैं। हरदा गैरसैंण में शीतकालीन सत्र ना कराए जाने से नाराज हैं। उन्होंने 4 दिसंबर को गैरसैंण में उपवास पर बैठने का ऐलान किया है। हरदा ने कहा कि हमारे विधायकों को गैरसैंण में ठंड लग जाती है, इसीलिए 4 दिसंबर को देहरादून में शीतकालीन सत्र चलेगा। इसी दिन मैं गैरसैंण में एक दिन के उपवास पर बैठूंगा। मैं 72 साल का वृद्ध हूं, मैं ये जताने के लिए गैरसैंण में उपवास पर बैठ रहा हूं कि मुझे ठंड नहीं लगती है। उन्होंने कहा कि गैरसैंण राज्य आंदोलनकारियों की भावनाओं का प्रतीक है। इस प्रतीक ने हमारे अंदर इतनी गर्माहट पैदा की है, कि हम हर मुश्किल से निपट सकते हैं। कुल मिलाकर हरदा गैरसैंण में उपवास पर बैठकर त्रिवेंद्र सरकार को आईना दिखाना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में ‘हरदा’ का हलवाई अवतार, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो..देखिए
हल्द्वानी में दिए एक बयान में उन्होंने कहा कि ठंड की वजह से सीएम गैरसैंण में सत्र नहीं करा रहे, ये बेहद अफसोसजनक बात है, क्योंकि गैरसैंण पहाड़ के लोगों की भावनाओं से जुड़ा है। कुल मिलाकर विपक्ष ने गैरसैंण के बहाने त्रिवेंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। 4 दिसंबर को पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत विरोध स्वरूप गैरसैंण में एक दिवसीय उपवास रखने जा रहे हैं। अपने ट्वीट में हरदा ने कहा कि गैरसैंण हमारी आत्मा और भावनाओं में गर्माहट पैदा करता है। हरीश रावत गैरसैंण के नारे के साथ 4 दिसंबर को सुबह 11 बजे गैरसैंण में उपवास पर बैठेंगे, जहां उनका साथ देने के लिए समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे।