उत्तराखंड उधमसिंह नगरHigh court directed to give protection to both sisters troubled by father and step mother

उत्तराखंड: सौतेली मां से परेशान बहनें हाई कोर्ट पहुंची, पुलिस से मिली स्पेशल सुरक्षा

आरोप है कि सौतेली मां और पिता ने दोनों बहनों को कई बार जहर भी दिया, ताकि उनकी मौत हो जाए। चलती गाड़ी के सामने धक्का देकर उन्हें मारने की कोशिश भी की...

High court: High court directed to give protection to both sisters troubled by father and step mother
Image: High court directed to give protection to both sisters troubled by father and step mother (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: अब खबर काशीपुर से, जहां सौतेली मां और पिता के दुर्व्यवहार से परेशान दो बहनों ने हाईकोर्ट से मदद मांगी। हाईकोर्ट ने काशीपुर पुलिस को इस संबंध में आरोपियो के खिलाफ केस दर्ज करने को कहा है, साथ ही दोनों बहनों को सुरक्षा मुहैया कराने के भी आदेश दिए। पूरा मामला क्या है, ये भी बताते हैं। शिकायत करने वाली दोनों बहने आईटीआई थाना क्षेत्र में रहती हैं। अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि साल 2000 में उनकी मां का निधन हो गया था। दोनों बहनें मां को खो देने से सदमे में थी, उनकी देखभाल के लिए कोई नहीं था। पिता ने इसी बीच कुंती देवी नाम की महिला से दूसरी शादी कर ली, लेकिन कुंती देवी को दोनों बहनें फूटी आंख नहीं सुहाती थीं। कुंती दोनों बहनों के साथ दुर्व्यवहार करती थी, बाद में पिता भी पत्नी का साथ देने लगे। हालात बिगड़ते चले गए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - किसने की थी नैनीताल की खोज? जानिए इस खूबसूरत शहर का 178 साल पुराना इतिहास
आरोप है कि सौतेली मां और पिता ने दोनों बहनों को कई बार जहर भी दिया, ताकि उनकी मौत हो जाए। चलती गाड़ी के सामने धक्का देकर उन्हें मारने की कोशिश भी की। यही नहीं पिता और सौतेली मां ने दरिंदगी और मर्यादा की सारी हदें पार करते हुए दोनों बहनों को वैश्यावृत्ति में धकेलने की धमकी भी दे डाली। डरी हुई बहनें इस वक्त अपनी मौसी के घर पर रहती हैं। बीते 5 नवंबर को उनके पिता ने मौसी के घर आकर दोनों के साथ मारपीट और गाली-गलौज की थी। समस्या का समाधान ना होते देख दोनों ने हाईकोर्ट से इंसाफ की गुहार लगाई थी, जिस पर हाईकोर्ट ने पुलिस से दोनों बहनों को सुरक्षा देने को कहा है।