उत्तराखंड चमोलीVehicle of pilgrims fell into ditch, four injured

बद्रीनाथ से लौट रहे यात्रियों का वाहन खाई में गिरा, मचा हड़कंप

बदरीनाथ में भंडारा लगाकर लौट रहे तीर्थयात्रियों का वाहन गहरी खाई में गिर गया, हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए...

Chamoli: Vehicle of pilgrims fell into ditch, four injured
Image: Vehicle of pilgrims fell into ditch, four injured (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में सड़क हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा। रविवार को चमोली में श्रद्धालुओं से भरा वाहन गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के वक्त वाहन में 13 लोग सवार थे, लेकिन शुक्र है कि सब की जान बच गई। 4 लोगों की हालत गंभीर है, जबकि 9 लोग चोटिल हैं। सभी का जोशीमठ के अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसा हनुमान चट्टी के पास हुआ, जहां श्रद्धालुओं से भरा टेंपो ट्रेवलर बेकाबू होकर खाई में गिर गया। जिस खाई में वाहन गिरा था वो 10 मीटर गहरी है। हादसे के शिकार लोग हरिद्वार के रहने वाले हैं। रविवार को बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद होने थे, इसीलिए हरिद्वार के श्रद्धालु भगवान बदरीनाथ के दर्शन करने आए हुए थे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - 9 -नैनीताल डीएम ने कर दिखाया शानदार काम, हल्द्वानी की सबसे बड़ी परेशानी सॉल्व
श्रद्धालुओं ने बदरीनाथ धाम में निशुल्क भंडारे का आयोजन किया। धाम के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को प्रसाद बांटा। भंडारा खत्म हुआ तो सभी वापस लौटने की तैयारी करने लगे, लेकिन रास्ते में अनहोनी उनका इंतजार कर रही थी। भंडारा खत्म होने के बाद सभी वापस हरिद्वार लौट रहे थे, पर दोपहर ढाई बजे उनका वाहन हादसे का शिकार हो गया। हादसे में 52 साल के ठाकुर देवेंद्र सिंह, 42 वर्षीय बीकू, 24 वर्षीय अंकिता और 55 वर्षीय पूनम कुकरेजा गंभीर रूप से घायल हो गए। दूसरे यात्रियों को भी चोट लगी है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया। घायलों को 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।