उत्तराखंड के ऋषभ पंत के लिए बुरी खबर, टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं

क्रिकेटर ऋषभ पंत को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खूब मौके मिले, पर वो इन मौकों को भुना नहीं पाए...

These three players can replace rishabh pant - rishabh pant, cricket news, sports news, roorkee, Uttarakhand, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट न्यूज, उत्तराखंड, रुड़की, पिथौरागढ़, ऋषभ पंत, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत के फैंस के लिए बुरी खबर है। लगातार बुरी फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। ऋषभ जब टीम इंडिया का हिस्सा बने थे, तो उनसे केवल देशवासियों को ही नहीं, बल्कि पूरे उत्तराखंड को बहुत उम्मीदें थीं। ऋषभ को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका भी मिला, पर ऋषभ लगातार मिल रहे मौकों को सफलता में नहीं बदल सके। ऋषभ पंत टीम में शामिल हुए थे तो मैनेजमेंट को लगा था कि उन्होंने धोनी के रिप्लेसमेंट की की खोज पूरी कर ली, पर ऐसा हुआ नहीं। ऋषभ खुद को साबित नहीं कर पाए। अब मैनेजमेंट के सामने ये दिक्कत खड़ी हो गई है कि वो पंत की जगह किसे दें। टीम मैनेजमेंट टी-20 विश्वकप से पहले धोनी का रिप्लेसमेंट तलाश रहा था। ऋषभ पंत को मौके भी खूब मिले, पर उन्होंने हमेशा निराश ही किया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार, इन प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी..देखिए पूरी डिटेल
टीम के पास इस वक्त तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कि ऋषभ पंत की दावेदारी को चुनौती दे रहे हैं। चलिए इन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं। इनमें सबसे अव्वल हैं श्रीकर भरत, जिनकी विकेटकीपिंग तकनीक बेहद शानदार है। घरेलू क्रिकेट में वो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरे खिलाड़ी ईशान किशन हैं, वो 2016 में अंडर-19 विश्वकप में उपविजेता रही टीम के कप्तान थे। आईपीएल में भी वो शानदार खेल दिखा चुके हैं। तीसरे खिलाड़ी हैं संजू सैमसन, जो कि धांसू बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वो भी ऋषभ पंत का बेहतर विकल्प बन सकते हैं। ऋषभ पंत इस वक्त चौतरफा आलोचना झेल रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में भी उन्होंने निराश किया। ऋषभ पंत रुड़की से ताल्लुक रखते हैं, वो मूलरूप से पिथौरागढ़, गंगोलीहाट के पाली गांव के रहने वाले हैं। इस वक्त ऋषभ पंत दिल्ली टीम की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।


Uttarakhand News: These three players can replace rishabh pant

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें