उत्तराखंड से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने मयंक..6 रन देकर लिए 4 विकेट, गोवा को रौंंदा

कोलकाता में खेले गए मैच में उत्तराखंड की टीम ने 16.4 ओवर में 120 रन बनाकर मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया..

uttarakhand became champion in Syed mushtaq ali t20 trophy - Syed mushtaq ali t20 trophy, Dehradun, sports news, cricket news, Uttarakhand, उत्तराखंड स्पोर्ट्स न्यूज, देहरादून, सीएयू, सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर अपने शानदार खेल के दम पर लगातार आगे बढ़ रहे हैं। मंगलवार को सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम ने गोवा को करारी शिकस्त दी। उत्तराखंड की जीत ने क्रिकेट प्रेमियों को जोश से भर दिया। इस जीत का सेहरा उत्तराखंड के तेज गेंदबाज मयंक मिश्रा के सिर बंधा, जिन्होंने गोवा के जीत के अभियान को महज 119 रनों पर रोक दिया। इसके साथ ही 4 विकेट लेने वाले मयंक हैट्रिक लेने वाले राज्य के पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी का अहम मुकाबला उत्तराखंड और गोवा की टीम के बीच हुआ। कोलकाता के जाधवपुर यूनिवर्सिटी कैंपस में दोनों टीमें आपस में भिड़ीं। टॉस उत्तराखंड की टीम ने जीता। जिसने गोवा को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उत्तराखंड के बाएं हाथ के स्पिनर मयंक मिश्रा ने सैअपने दूसरे ओवर में गोवा के बल्लेबाज आदित्य कौशिक, अमित वर्मा, सुयश प्रभुदेसाई को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर हैट्रिक बनाई। मयंक मिश्रा की इस घातक गेंदबाजी की वजह से गोवा ने अपने 4 विकेट महज 7 रन पर गंवा दिए थे, जिसकी वजह से उत्तराखंड को 120 रनों का ही लक्ष्य मिला. छोटे लक्ष्य को उत्तराखंड ने 20 गेंद पहले 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। गोवा के लिए स्नेहुल ने 57 रन बनाए, पर उनके जाते ही गोवा की टीम लड़खड़ा गई। कोई भी खिलाड़ी ज्यादा वक्त तक क्रीज पर नहीं टिक सका।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया, अंडर 23 वनडे ट्रॉफी में दर्ज की पहली जीत
गोवा के लिए हीरामब पारब ने 22 और लक्ष्य गर्ग ने 18 रनों की पारी खेली। 20 ओवर में गोवा की टीम 9 विकेट गंवाकर 119 रनों पर सिमट गई। उत्तराखंड की तरफ से मयंक मिश्रा ने 4 विकेट लिए, जबकि सन्नी राणा और राहिल शाह ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड की टीम के लिए करनवीर कौशल ने 35 रन जोड़े। बाद में तन्मय और सौरभ क्रीज पर आए। तन्मय ने नाबाद 49 और सौरभ रावत ने 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उत्तराखंड ने 16.4 ओवर में 120 रन बनाकर मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया।


Uttarakhand News: uttarakhand became champion in Syed mushtaq ali t20 trophy

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें