उत्तराखंड: जंगल में चारा लेने गई महिला को गुलदार ने मार डाला,गांव में दहशत

गुलदार के हमले में महिला की मौत के बाद से गांव में दहशत है। डरे हुए लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे...

Guldar attack on woman in khatima - Khatima, Leopard attack,  Uttarakhand, leopard terror, उत्तराखंड, गुलदार का हमला, खटीमा, ऊधमसिंहनगर, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पहाड़ में नरभक्षी गुलदार आतंक का सबब बने हुए हैं। रुद्रप्रयाग में गुलदार ने एक बुजुर्ग की जान ले ली तो वहीं ऊधमसिंहनगर में गुलदार के हमले में घायल महिला ने दम तोड़ दिया। घटना खटीमा की है, जहां पति के साथ जंगल में चारा लेने गई महिला पर गुलदार ने हमला कर दिया। हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजन उसे अस्पताल लेकर जा रहे थे, लेकिन महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। महिला का नाम गीता देवी राणा है, 35 साल की गीता खेततसंडा मुस्ताजर गांव में रहती थी। परिजनों ने बताया कि गीता मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल गई हुई थी। इसी दौरान घात लगाए गुलदार ने गीता पर हमला कर दिया। हमले में गीता बुरी तरह घायल हो गई। अस्पताल ले जाते वक्त गीता ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कल की छुट्टी हो सकती है, सभी जिलाधिकारियों को जारी हो सकता है आदेश
घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों से मुलाकात की। अधिकारियों ने कहा कि मृतक के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। मुआवजे की कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है। वन विभाग की तरफ से ग्रामीणों को जंगल की तरफ ना जाने के लिए सूचित किया गया है। गुलदार के हमले में महिला की मौत से लोग डरे हुए हैं, गांव में मातम पसरा है। लोगों ने कहा कि क्षेत्र में लंबे वक्त से गुलदार के हमले की घटनाएं हो रही हैं। पहले गुलदार मवेशियों का शिकार करता था, अब इंसानों पर हमला करने लगा है। वन विभाग भी कुछ नहीं कर रहा। ग्रामीणों ने क्षेत्र में पिंजरा लगाने की मांग की, ताकि गुलदार को पकड़ा जा सके।


Uttarakhand News: Guldar attack on woman in khatima

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें