देवभूमि का ‘रैबार’..अजीत डोभाल, बिपिन रावत समेत कई दिग्गज आएंगे, CM योगी को भी न्योता

राज्य स्थापना दिवस के मौके पर टिहरी में ‘रैबार’ सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, आप भी चले आइए....

Indian famous personalities will attend raibar seminar near tehri lake - tehri lake, raibar seminar, new tehri, Uttarakhand, वी. षणमुगम, टिहरी झील, रैबार सम्मेलन, राज्य स्थापना दिवस, उत्तराखंड, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

खूबसूरत टिहरी झील जल्द ही एक शानदार आयोजन की गवाह बनेगी। टिहरी झील के किनारे रैबार-2 आवा आपुण घौर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम कोटी कॉलोनी में होगा, जो कि टिहरी झील के किनारे स्थित है। प्रदेश सरकार कार्यक्रम के जरिए टिहरी झील को विश्वस्तर पर नए साहसिक पर्यटन स्थल की पहचान दिलाने में जुटी है। 3 नवंबर को होने वाले कार्यक्रम में देश की महान हस्तियां शिरकत करेंगी। टिहरी में पर्यटन से विकास कैसे होगा, रोजगार के अवसर कैसे बढ़ेंगे, इस पर चर्चा होगी। प्रदेश में ये अपनी तरह का पहला कार्यक्रम होगा, जबकि देश की मशहूर हस्तियां एक मंच पर अपने विचार रखेंगी। रैबार-2 में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त हस्तियां जुटेंगी। सम्मेलन में उत्तराखंड के विकास पर चर्चा होगी। राज्य स्थापना दिवस के मौके पर कोटी कॉलोनी में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। आगे जानिए यहां कौन कौन दिग्गज आएंगे।

यह भी पढ़ें - ‘फ्योंलड़िया’ स्टार किशन महिपाल का एक और जबरदस्त गीत, आप भी देखिए प्रोमो
एनएसए अजीत डोभाल और आर्मी चीफ बिपिन रावत भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम और कार्यक्रम में आने वाले मेहमान इतने खास हैं तो जाहिर है उनके स्वागत के इंतजाम भी खास होंगे। कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों को खाने में उत्तराखंड के पारंपरिक व्यंजन परोसे जाएंगे। फांणा, चौंसा, मंडुवे की रोटी परोसी जाएगी। मीठे में टिहरी की प्रसिद्ध सिंगोरी मिठाई और झंगोरे की खीर दी जाएगी। रैबार कार्यक्रम में एनएसए अजीत डोभाल और आर्मी चीफ बिपिन डोभाल के साथ-साथ पूर्व डीजीएमओ लेफ्टिनेंट अनिल भट्ट, प्रधानमंत्री के सचिव भास्कर खुल्बे, एयर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी अश्विनी लोहानी, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक, रॉ के पूर्व प्रमुख अनिल धस्माना और हंस फाउंडेशन की माता मंगला भी हिस्सा लेंगी। प्रशासन ने सभी मेहमानों को कार्यक्रम में आने का न्योता भेज दिया है। साथ ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी निमंत्रण भेजा गया है। कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश सरकार और हिल फाउंडेशन की पहल पर किया जा रहा है।


Uttarakhand News: Indian famous personalities will attend raibar seminar near tehri lake

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें