Connect with us
Image: Bcci ban under-23 cricketer himanshu Sharma for document fraud

उत्तराखंड के क्रिकेटर पर बीसीसीआई ने लगाया 2 साल का बैन, दस्तावेजों में हुआ बड़ा फर्जीवाड़ा

बीसीसीआई ने अंडर-23 टीम के क्रिकेटर हिमांशु शर्मा पर दो साल का बैन लगा दिया है, उन पर दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करने का आरोप है...

उत्तराखंड की क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने उत्तराखंड के एक अंडर-23 प्लेयर पर दो साल का बैन लगा दिया है। ये प्लेयर अब दो साल तक टीम के लिए नहीं खेल पाएगा। उत्तराखंड के इस क्रिकेटर का नाम है हिमांशु शर्मा। हिमांशु शर्मा उत्तराखंड की अंडर-23 टीम के लिए खेलते थे। उनके जन्मतिथि के दस्तावेजों में गड़बड़ी मिली है। उन पर दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगा है। बीसीसीआई ने हिमांशु शर्मा की जन्मतिथि के दस्तावेजों में गड़बड़ी पकड़ ली थी, जिसके बाद उन पर दो साल के लिए बैन लगा दिया गया। पूरा मामला क्या है ये भी बताते हैं। हाल ही में बीसीसीआई ने हिमांशु के बर्थ सर्टिफिकेट में गड़बड़ी मिलने के बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को एक ई-मेल किया था। जिसमें लिखा था कि हिमांशु ने साल 2014-15 में डीडीसीए से खेलने के लिए दिल्ली नगर निगम से जन्म प्रमाणपत्र जारी कराया था।

यह भी पढ़ें - देवभूमि की उड़नपरी अंकिता ध्यानी, 17 साल की उम्र में नेशनल लेवल पर जीते 10 गोल्ड
अब हिमांशु ने साल 2019-20 में सीएयू से खेलने के लिए उत्तराखंड से भी जन्म प्रमाणपत्र जारी करा दिया, जो कि नियमों के खिलाफ है। हिमांशु ने नियमों का उल्लंघन किया है, यही वजह है कि हिमांशु के खेलने पर दो साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। यही नहीं बीसीसीआई ने सीएयू को हिमांशु के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने कहा कि बीसीसीआई की जांच में अंडर-23 प्लेयर हिमांशु के जन्म प्रमाणपत्र गलत पाए गए हैं। हिमांशु को नोटिस जारी किया जा रहा है। आपको बता दें कि इसी साल मार्च में बीसीसीआई ने उत्तराखंड क्रिकेट टीम (अंडर-19) के क्रिकेटर सुमित जुयाल पर भी दो साल का बैन लगाया था, सुमित के जन्म प्रमाणपत्रों में भी गड़बड़ी मिली थी। अंडर-19 के क्रिकेटर संयम अरोड़ा पर भी दो साल का बैन लग चुका है।

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
Loading...

उत्तराखंड समाचार

Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top