लाखों युवाओं को प्रेरित कर रही हल्द्वानी के हेमचंद्र की कहानी

हल्द्वानी के हेमचंद्र देश के सबसे बड़े सोशल मंच पर छाए हुए हैं, इनका वीडियो युवाओं को प्रेरित कर रहा है...

Success story of Hemchandra - Officer Hemchandra, haldwani, upsc, Uttarakhand, हेमचंद्र, यूपीएससी, उत्तराखंड, जोश टॉक्स, हल्द्वानी, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

सफलता की कहानियां हमें प्रेरित करती हैं, जीवन में कुछ कर दिखाने, हमेशा सकारात्मक रहने की सीख देती हैं। पहाड़ के एक युवा के पास भी कामयाबी की ऐसी ही कहानी है, जो कि आज लाखों युवाओं को प्रेरित कर रही है, उनमें उम्मीद जगा रही है। इस युवा का नाम है हेमचंद्र, जो कि हल्द्वानी के रहने वाले हैं। हेमचंद्र यूपीएससी में सफलता हासिल कर असिस्टेंट डायरेक्टर एग्रीकल्चर बन गए हैं। हाल ही में हेमचंद्र पर बना वीडियो भारत के सबसे बड़े सोशल मंच जोश टॉक्स पर अपलोड हुआ। इस वीडियो के जरिए लोगों को हेमचंद्र, उनकी जिंदगी और उनके संघर्ष के बारे में जानने का मौका मिला, जिसने लाखों युवाओं को प्रेरित किया। इस वीडियो को अब तक 1 लाख 21 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें - भारत-चीन बॉर्डर का दौरा करेंगे सेना प्रमुख, मलारी में लोगों से मिलेंगे
चलिए अब आपको हेमचंद्र के बारे में थोड़ा और बताते हैं। हल्द्वानी में एक गांव है पनियाली, हेमचंद्र इसी गांव के रहने वाले हैं। उनका बचपन गरीबी में बीता, पर उन्होंने इसे बहाना बनाने की बजाय अपनी ताकत बनाया। उन्हें पढ़ने का शौक था, साथ ही बॉडी बिल्डिंग में भी उनकी रुचि थी। उन्होंने मिस्टर पंतनगर का खिताब जीता, बाद में मिस्टर उत्तराखंड भी बने। साल 2018 में उन्हें मोटिवेशनल ऑइकॉन ऑफ इंडिया चुना गया। इस दौरान उन्होंने कई सरकारी नौकरियां की। रेशम विभाग में सहायक निदेशक रहे। केंद्रीय पुलिस बल में सब इंस्पेक्टर रहे। पंतनगर यूनिवर्सिटी में प्रक्षेत्र प्रबंधक और टीडीसी में बीच उत्पादन अधिकारी के तौर पर भी काम किया। आज हेमचंद्र की कहानी लाखों युवाओं को प्रेरणा दे रही है। यहां हम आपको उनका पॉप्युलर वीडियो भी दिखा रहे हैं, इसे देखकर आपको भी जीवन में कभी हार ना मानने की सीख मिलेगी।


Uttarakhand News: Success story of Hemchandra

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें