उत्तराखंड में क्रिकेट और क्रिकेटरों की बेहतरी के प्रयास तेज, प्रदेश को सालाना 40 करोड़ देगा बीसीसीआई

बीसीसीआई उत्तराखंड को हर साल 40 करोड़ का बजट देगा, जिसे क्रिकेट और क्रिकेटरों की बेहतरी पर खर्च किया जाएगा...

Bcci will give 40 crore rupees annually to Uttarakhand - Uttarakhand cricket, CAU, mahim verma, bcci, sports news, Dehradun, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड, देहरादून, उत्तराखंड, महिम वर्मा, बीसीसीआई, स्पोर्ट्स न्यूज, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड क्रिकेट को बीसीसीआई की पूर्ण मान्यता मिलने के साथ ही क्रिकेट और क्रिकेटरों की बेहतरी की कोशिशें तेज हो गई हैं। उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर हर टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, ये क्रिकेटर भविष्य की उम्मीद हैं। अब उत्तराखंड में क्रिकेट के विकास के लिए प्रयास तेज होंगे, क्योंकि बीसीसीआई क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को हर साल 40 करोड़ का बजट देगा। इस बजट को क्रिकेट के संसाधनों के विकास और रखरखाव पर खर्च किया जाएगा। क्रिकेटर्स को बेहतर संसाधन और सुविधाएं मिलेंगी, जिससे वो अपने खेल को बेहतर बना सकेंगे। बीसीसीआई ने अपने वार्षिक बजट में उत्तराखंड के लिए 40 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। जब से उत्तराखंड को बीसीसीआई की पूर्ण मान्यता मिली है, तब से उत्तराखंड क्रिकेट में काफी सुधार हुआ है।

यह भी पढ़ें - श्रीनगर में घास लेने गई महिला को गुलदार ने मार डाला, जन्मदिन के दिन बेटी के सिर से उठा मां का साया
अब बीसीसीआई उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन को हर साल 40 करोड़ का बजट देगा। जिससे मैदानों का निर्माण और रखरखाव होगा। ये बजट खिलाड़ियों की सुविधाओं, ऑफिस, कर्मचारियों के वेतन-भत्तों और कोचिंग पर खर्च किया जाएगा। सीएयू के सचिव महिम वर्मा को एक नई जिम्मेदारी भी दी गई है। उन्हें बीसीसीआई का उपाध्यक्ष बनाया गया है। बुधवार को अध्यक्ष सौरव गांगुली और अन्य पदाधिकारियों ने महिम वर्मा की ताजपोशी की। सौरव गांगुली ने महिम वर्मा को बुके भेंट किया और उपाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया। सीएयू के सचिव और बीसीसीआई के उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने कहा कि बीसीसीआई ने उत्तराखंड क्रिकेट के लिए बजट का प्रावधान किया है। इसी सत्र से राज्य को इसका फायदा मिलने लगेगा। बजट मिलने से खिलाड़ी बेहतर कोचिंग ले सकेंगे, मैदानों की सुविधा मिलेगी, दूसरी व्यवस्थाओं में भी सुधार होगा।


Uttarakhand News: Bcci will give 40 crore rupees annually to Uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें