उत्तराखंड देहरादूनBus service start on kotdwara-karnaprayag route

सीएम पोर्टल की मदद से दोबारा शुरू हुई 22 साल से बंद बस सेवा

कोटद्वार-कर्णप्रयाग वाया पैठाणी बस सेवा पिछले 22 साल से बंद थी, सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद इस पर तुरंत एक्शन लिया गया...

Cm helpline: Bus service start on kotdwara-karnaprayag route
Image: Bus service start on kotdwara-karnaprayag route (Source: Social Media)

देहरादून: सीएम पोर्टल पहाड़ के लोगों के लिए मददगार साबित हो रहा है। कल तक जिन शिकायतो पर अधिकारी ध्यान नहीं देते थे, अब उन शिकायतों को ना सिर्फ सुना जा रहा है, बल्कि उन पर एक्शन भी लिया जा रहा है। अब पौड़ी में ही देख लें, जिले में कोटद्वार-कर्णप्रयाग वाया पैठाणी बस सर्विस पिछले 22 साल से बंद थी। ग्रामीण बस सेवा शुरू करने की मांग कर रहे थे, पर कोई सुनता नहीं था। इसी बीच सकियाना गांव के रहने वाले विपिन पंत ने इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर की। सीएम से 22 साल से बंद बस सेवा शुरू करने की गुजारिश की। शिकायत पर तुरंत एक्शन लिया गया। संभागीय परिवहन अधिकारी पौड़ी ने जनरल मैनेजर जीएमओ को लेटर लिखकर बस सेवा शुरू करने को कहा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - छात्रों के लिए खुशखबरी, छात्रवृत्ति आवेदन की तिथि बढ़ी
निर्देश मिलने पर 21 अक्टूबर से बस सेवा शुरू भी कर दी गई। आपको बता दें कि 22 साल पहले तक कोटद्वार-कर्णप्रयाग वाया पैठाणी बस सेवा का संचालन किया जाता था, पर इस रूट पर सवारियां कम मिलती थीं, जिस वजह से बस सेवा बंद कर दी गई थी। सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद बस सेवा दोबारा शुरू कर दी गई है। पर साथ ही ये भी कहा गया है कि अगर रूट पर दैनिक संचालन व्यय की पूर्ति लायक सवारियां नहीं मिलीं, तो मजबूरन बस सेवा को दोबारा पंद करना पड़ेगा। बस सेवा दोबारा शुरू होने से ग्रामीण राहत महसूस कर रहे हैं, ग्रामीणों ने सीएम का आभार व्यक्त किया।