टीम उत्तराखंड के इस क्रिकेटर को मुंबई इंडियन से आया बुलावा, सचिन तेंदुलकर भी हुए फैन

उत्तराखंड टीम के लिए खेलने वाले क्रिकेटर अवनीश सुधा जल्द ही आईपीएल में चौक्के-छक्के उड़ाते दिखेंगे...

Mumbai Indians team selected Uttarakhand cricketer avanish for trial before ipl - cricketer avanish sudha, Uttarakhand cricket, sports news, Dehradun, kashipur, काशीपुर, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेटर अवनीश सुधा, उत्तराखंड, मुंबई इंडियंस, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड के होनहार क्रिकेटर पूरी दुनिया पर छाने को तैयार हैं। धीरे-धीरे ही सही उत्तराखंड के खिलाड़ी अपने शानदार खेल से चयनकर्ताओं और सीनियर प्लेयर्स का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं। ये युवा क्रिकेटर उत्तराखंड क्रिकेट का भविष्य हैं। इन्हीं होनहार क्रिकेटरों में शामिल हैं क्रिकेटर अवनीश सुधा, जिनकी धुआंधार बल्लेबाजी ने क्रिकेट फैंस ही नहीं बल्कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भी प्रभावित किया है। सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेटर अवनीश सुधा की तारीफ की, और सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही उत्तराखंड का ये प्लेयर आईपीएल में खेलता दिखेगा। अवनीश को मुंबई इंडियंस के 23 और 24 अक्तूबर को होने वाले दो दिवसीय ट्रायल कैंप के लिए बुलावा भेजा गया है। ये जानकारी क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने दी। अवनीश सुधा इस वक्त उत्तराखंड की टीम की तरफ से वीनू मांकण ट्रॉफी खेल रहे हैं। पुडुचेरी में वीनू मांकण ट्रॉफी अंडर-19 के वनडे मैच का आयोजन किया जा रहा है। ट्रॉफी के लिए 5 अक्टूबर से मैच शुरू हो चुके हैं, जो कि 26 अक्टूबर तक चलेंगे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड पंचायत चुनाव: सिर्फ 2 वोट से जीत कर गांव के प्रधान बने सुनिए
चलिए अब आपको अवनीश सुधा के बारे में बताते हैं। उत्तराखंड के काशीपुर में एक गांव है गढ़ीनेगी, अवनीश सुधा इसी गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता अनिल सुधा गांव में खेती करते हैं, पर किसान पिता का ये होनहार बेटा अब दुनिया जीतने को तैयार है। देहरादून में हुई विजय हजारे ट्रॉफी में अपने शानदार खेल से अवनीश ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। उन्होंने छह मैचों में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 277 रन बनाते हुए दोहरा शतक जड़ा था। इससे पहले भी अवनीश ने नवंबर 2018 में काशीपुर हाईलैंडर क्रिकेट एकेडमी में कूच बिहार ट्रॉफी में बिहार के खिलाफ तिहरा शतक जड़ा था। वह 436 गेंदों में 339 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच चुके हैं। अब मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने उनसे संपर्क साधा है। 23 से 24 अक्टूबर को मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए ट्रायल होना है, जिसमें अवनीश भी हिस्सा लेंगे। अवनीश इस वक्त ट्रायल में हिस्सा लेने की तैयारी में जुटे हैं। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से अवनीश को ढेरों शुभकामनाएं।


Uttarakhand News: Mumbai Indians team selected Uttarakhand cricketer avanish for trial before ipl

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें