उत्तराखंड देहरादूनSales girl heinous murder in kashipur public protest for justice

उत्तराखंड: पिंकी रावत हत्याकांड के बाद लोगों में आक्रोश, सड़कों पर उतरे गुस्साए लोग

पहाड़ की बेटी की हत्या से पूरा पहाड़ सुलग उठा है, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, लोगों ने पिंकी को इंसाफ देने की मांग की...

Pinky rawat murder case: Sales girl heinous murder in kashipur public protest for justice
Image: Sales girl heinous murder in kashipur public protest for justice (Source: Social Media)

देहरादून: काशीपुर में हुए पिंकी रावत हत्याकांड ने महिलाओं की सुरक्षा के दावों की पोल खोलकर रख दी है। बदमाश बेखौफ हैं तो वहीं पुलिस पस्त। पिंकी रावत हत्याकांड से पूरा पहाड़ सुलग उठा है, लोगों में गुस्सा है। सरकार और प्रशासन के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर आए हैं। वो पिंकी रावत के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, पिंकी को इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे हैं। काशीपुर में पर्वतीय समाज के लोगों ने पिंकी के लिए इंसाफ की मांग की। लोगों ने सड़कों पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन किया, प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बड़ी तादाद में युवा और महिलाएं जस्टिस फॉर पिंकी लिखे पोस्टर हाथों में लिए पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे और पिंकी को इंसाफ देने की मांग की। लोगों ने हत्याकांड के खुलासे और आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: गहरी खाई में मिली कार और लाश, पुलिस को खुदकुशी की आशंका
लोगों के उग्र प्रदर्शन की खबर मिलते ही स्थानीय विधायक और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने लगे, पर उन्हें भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। गुस्साए लोगों ने स्थानीय विधायक को जमकर खरी खोटी सुनाई। आपको बता दें कि शुक्रवार दोपहर को काशीपुर के मोबाइल शोरूम में काम करने वाली 22 साल की पिंकी की किसी ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। शोरूम से डेढ़ लाख रुपये के 11 महंगे मोबाइल भी गायब थे। पिंकी पौड़ी तहसील के धुमाकोट के दिगौलीखाल गांव की रहने वाली थी। वो तीन महीने पहले ही शोरूम में काम पर लगी थी। काशीपुर में वो अपने भाई प्रवीण रावत के साथ किराए पर रहती थी। शुक्रवार को बदमाशों ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर पिंकी की हत्या कर दी। पिंकी के शरीर पर चाकू से 8 वार किए, ये निशान छह से 10 सेमी गहराई के बताए जा रहे हैं। पिंकी हत्याकांड को लेकर पूरे प्रदेश मे गुस्सा है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। लोगों ने पिंकी को श्रद्धांजलि देने के साथ ही हत्यारोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।