पिथौरागढ़-गाजियाबाद हवाई सेवा की शुरुआत 11 अक्टूबर से, 25 अक्टूबर तक की बुकिंग फुल

दिल्ली से पिथौरागढ़ के बीच 11 अक्टूबर से हवाई सेवा की शुरुआत होने वाली है, जानिए हवाई सेवा की खास बातें..

Air service from pithoragarh to Ghaziabad by 11 october - Air service, pithoragarh, Ghaziabad, Air service Uttarakhand, हिंडन एयर बेस, उत्तराखंड, पिथौरागढ़, पिथौरागढ़-गाजियाबाद हवाई सेवा, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

दिवाली पर दिल्ली-गाजियाबाद से पिथौरागढ़ जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब वो बस या ट्रेन के सफर के साथ-साथ हवाई सेवा का इस्तेमाल कर गाजियाबाद से पिथौरागढ़ पहुंच सकते हैं। दिवाली से पहले पिथौरागढ़ को गाजियाबाद तक विमान सेवा की सौगात मिली है। 11 अक्टूबर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। पिथौरागढ़ की नैनी सैनी हवाई पट्टी से विमान गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट तक उड़ान भरेंगे। सोमवार दोपहर से टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है। हवाई सेवा को लेकर लोगों में कितना उत्साह है इसका अंदाया आप इस बात से लगा सकते हैं कि बुकिंग शुरू होने के दो दिन के भीतर ही 25 अक्टूबर तक के लिए बुकिंग फुल हो चुकी है। पिथौरागढ़ से गाजियाबाद के बीच हेरीटेज एविएशन का 9 सीटर विमान उड़ेगा। फिलहाल ये कंपनी सिर्फ पिथौरागढ़-देहरादून के लिए सेवा दे रही है।

यह भी पढ़ें - केदारनाथ में इस भक्त ने भेंट किए 52 किलो चांदी के दरवाजे, सज गया मंदिर का दक्षिण द्वार
11 अक्टूबर से गाजियाबाद के लिए भी हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। हवाई सेवा शुरू होने के बाद यात्री सिर्फ एक घंटे का सफर तय कर पिथौरागढ़ से गाजियाबाद पहुंच सकेंगे। पिथौरागढ़ से हिंडन तक का किराया 2470 रुपये है, जबकि हिंडन से पिथौरागढ़ पहुंचने के लिए 2270 रुपये खर्च करने होंगे। हेरिटेज एविएशन का विमान दिन में साढ़े ग्यारह बजे पिथौरागढ़ से उड़ेगा और साढ़े 12 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेगा। हिंडन से विमान एक बजे उड़कर 2 बजे पिथौरागढ़ पहुंचेगा। 11 और 12 अक्टूबर के लिए पिथौरागढ़ से सभी सीट बुक हो चुकी हैं। बुकिंग के लिए यात्री एयर हेरिटेज डॉट इन साइट पर लॉग इन कर सकते हैं। फिलहाल सिर्फ 26 अक्टूबर तक के लिए बुकिंग हो रही है। आपको बता दें बस सेवा के जरिए पिथौरागढ़ से दिल्ली पहुंचने में 18 घंटे लगते हैं, पर अब यात्री ये दूरी महज एक घंटे में तय कर सकेंगे।


Uttarakhand News: Air service from pithoragarh to Ghaziabad by 11 october

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें