उत्तराखंड पुलिस की हेड कांस्टेबल शालू को बधाई, इंग्लैंड में हुई जूडो चैंपियनशिप में जीता ब्रॉंज

उत्तराखंड पुलिस की हेड कांस्टेबल शालू चौधरी ने इंग्लैंड में हुई जूडो चैंपियनशिप में देश के लिए कांस्य पदक जीता, आप भी शालू को बधाई दें...

Uttarakhand police constable win medal in commonwealth judo championship - commonwealth judo championship, Uttarakhand police, commonwealth, haridwar, Dehradun, शालू चौधरी, देहरादून, मंगलौर, हरिद्वार, उत्तराखंड पुलिस, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड की महिला हेड कांस्टेबल शालू चौधरी ने प्रदेश को गौरवान्वित किया है। शालू चौधरी ने इंग्लैंड में हुई कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप-2019 में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के लिए कांस्य पदक जीता। शालू चौधरी उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा हैं। अपनी उपलब्धि से उन्होंने देश और प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड पुलिस का भी मान बढ़ाया है। कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप-2019 का आयोजन इंग्लैंड में हुआ। 24 सितंबर से 30 सितंबर तक चली प्रतियोगिताओं में शालू ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 78 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता है। शालू चौधरी हरिद्वार जिले के मंगलौर की रहने वाली हैं। वो साल 2011 से उत्तराखंड पुलिस में सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले भी शालू कई खेल प्रतियोगिताओं में जीत हासिल कर उत्तराखंड पुलिस का नाम रोशन कर चुकी हैं। महिला हेड कांस्टेबल शालू चौधरी इस वक्त देहरादून जिले में तैनात हैं। उन्होंने साल 2016-17 में हुए ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में भी शानदार प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की महिला हेड कांस्टेबल शालू चौधरी ने प्रदेश को गौरवान्वित किया है। शालू चौधरी ने इंग्लैंड में हुई कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप-2019 में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के लिए कांस्य पदक जीता। शालू चौधरी उत्तराखंड पुलिस का हिस्सा हैं। अपनी उपलब्धि से उन्होंने देश और प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड पुलिस का भी मान बढ़ाया है। कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप-2019 का आयोजन इंग्लैंड में हुआ। 24 सितंबर से 30 सितंबर तक चली प्रतियोगिताओं में शालू ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 78 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता है। शालू चौधरी हरिद्वार जिले के मंगलौर की रहने वाली हैं। वो साल 2011 से उत्तराखंड पुलिस में सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले भी शालू कई खेल प्रतियोगिताओं में जीत हासिल कर उत्तराखंड पुलिस का नाम रोशन कर चुकी हैं। महिला हेड कांस्टेबल शालू चौधरी इस वक्त देहरादून जिले में तैनात हैं। उन्होंने साल 2016-17 में हुए ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में भी शानदार प्रदर्शन किया था। पुलिस गेम्स में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता। शालू की जीत का सफर साल 2016 में भी जारी रहा। उन्होंने सीनियर नेशनल गेम्स में भी सिल्वर मेडल जीता। कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप-2019 में उन्होंने कांस्य पदक जीता है। शालू अब 24 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक होने वाली जूडो ग्रैंड स्लैम-2019 में हिस्सा लेंगी। जूडो ग्रैंड स्लैम-2019 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में आबूधाबी में होना है। ग्रैंड स्लैम-2019 ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए भी महत्वपूर्ण है। क्योंकि पदक जीतने पर शालू के ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। उम्मीद है शालू इसमें भी शानदार प्रदर्शन कर जीत का सिलसिला जारी रखेंगी। कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप-2019 में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाली शालू की उपलब्धि से पुलिस महकमा गदगद है। पुलिस अधिकारियों ने बधाई देकर शालू का हौसला बढ़ाया। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी जूडो चैंपियन शालू चौधरी को बधाई, उनकी जीत का सिलसिला यूं ही जारी रहे।
पुलिस गेम्स में उन्होंने सिल्वर मेडल जीता। शालू की जीत का सफर साल 2016 में भी जारी रहा। उन्होंने सीनियर नेशनल गेम्स में भी सिल्वर मेडल जीता। कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप-2019 में उन्होंने कांस्य पदक जीता है। शालू अब 24 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक होने वाली जूडो ग्रैंड स्लैम-2019 में हिस्सा लेंगी। जूडो ग्रैंड स्लैम-2019 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में आबूधाबी में होना है। ग्रैंड स्लैम-2019 ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए भी महत्वपूर्ण है। क्योंकि पदक जीतने पर शालू के ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। उम्मीद है शालू इसमें भी शानदार प्रदर्शन कर जीत का सिलसिला जारी रखेंगी। कॉमनवेल्थ जूडो चैंपियनशिप-2019 में शानदार खेल का प्रदर्शन करने वाली शालू की उपलब्धि से पुलिस महकमा गदगद है। पुलिस अधिकारियों ने बधाई देकर शालू का हौसला बढ़ाया। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी जूडो चैंपियन शालू चौधरी को बधाई, उनकी जीत का सिलसिला यूं ही जारी रहे।


Uttarakhand News: Uttarakhand police constable win medal in commonwealth judo championship

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें