खुशखबरीः उत्तराखंड पुलिस में जल्द होंगी नई भर्तियां, महाकुंभ में संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

पुलिस महकमे में जल्द ही नए पदों पर भर्ती होने वाली है, बेरोजगार युवा अपनी तैयारी शुरू कर दें...

New police recruitments will be held soon in Uttarakhand - jobs in Uttarakhand, police recruitments, Uttarakhand police, Dehradun, पुलिस विभाग, हरिद्वार महाकुंभ-2019, उत्तराखंड सरकार, त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड पुलिस, पुलिस भर्ती-2019, देहरादून, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पुलिस में भर्ती होकर कानून व्यवस्था में योगदान देना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। बेरोजगार युवाओं के लिए पुलिस में भर्ती होने का शानदार मौका है। जल्द ही पुलिस महकमे में 1763 पदों के लिए भर्ती होने वाली है। पुलिस मुख्यालय तैयारी में जुटा है। सिर्फ शासन से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। शासन की स्वीकृति मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। बेरोजगार युवाओं के लिए पुलिस में भर्ती होने का ये शानदार मौका है। तो आप भी अपनी तैयारी शुरू कर दीजिए। राज्य में 1763 पदों पर भर्ती होगी। ये तो आप जानते ही हैं कि साल 2021 में हरिद्वार में महाकुंभ होने वाला है। इसीलिए महाकुंभ से पहले भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। जो अभ्यर्थी सफल होंगे, उन्हें हरिद्वार महाकुंभ में फोर्स के तौर पर तैनात किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कल से मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, 4 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
भर्ती के लिए शासन और मुख्यालय स्तर पर फाइलों का काम अंतिम चरण में है। जल्द ही शासन की तरफ से हरी झंडी मिल जाएगी, जिसके बाद पुलिस विभाग भर्ती प्रक्रिया शुरू कर देगा। भर्ती प्रक्रिया पूरी होने में तीन महीने का वक्त लगेगा। जबकि नए पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग के लिए 12 से 15 महीने का समय चाहिए होगा। प्रशिक्षित जवानों को 14 जनवरी 2021 से होने वाले महाकुंभ में फोर्स के तौर पर तैनात किया जाएगा। उम्मीद है कि सितंबर के अंत तक शासन की तरफ से संस्तुति मिल जाएगी। इस समय पुलिस महकमा कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है। कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल प्रमोशन प्रक्रिया में फायर और सिविल पुलिस के 1263 पद खाली होंगे। दूसरी इकाईयों में भी कई पद खाली हैं, जिन्हें भरा जाना है। पिछले दिनों सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नई भर्ती प्रक्रिया के लिए सैद्धांतिक अनुमति दी थी, जिसके बाद पुलिस महकमा भर्ती शुरू कराने की तैयारी में जुटा है। हरिद्वार महाकुंभ को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया समय पर पूरा करना पुलिस विभाग की पहली प्राथमिकता है।


Uttarakhand News: New police recruitments will be held soon in Uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें