पहाड़ में चुनाव से पहले जब्त हुई दारू की बड़ी खेप, गाड़ी पर लिखा था ‘PRESS’

अल्मोड़ा में पकड़ी गई लाखों की शराब पंचायत चुनाव में खपाई जानी थी, पर इससे पहले ही आरोपी पकड़े गए...

Police caught a large consignment of liquor in almora - almora Police, almora sog, panchayat elections in Uttarakhand, almora news, अल्मोड़ा न्यूज, कुमाऊं, पंचायत चुनाव, अवैध शराब बरामद, उत्तराखंड न्यूज, अल्मोड़ा पुलिस, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

पंचायत चुनाव की तारीख का ऐलान होने के साथ ही शराब तस्करों की धरपकड़ का सिलसिला चल पड़ा है। पुलिस शराब तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। ताजा मामला अल्मोड़ा का है, जहां पुलिस ने लाखों की अवैध शराब पकड़ी। पुलिस ने 40 पेटी अवैध शराब के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब ढाई लाख रुपये है। माना जा रहा है कि ये शराब पंचायत चुनाव के दौरान सप्लाई की जानी थी। दोनों आरोपी प्रेस लिखे वाहन से शराब की पेटियां ढो रहे थे। अब दोनों पुलिस की गिरफ्त में हैं, पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पूरा मामला भी बताते हैं।

यह भी पढ़ें - देवभूमि में सड़क निर्माण के दौरान मिली प्राचीन गुफा, शिवलिंग और देवताओं की आकृतियां दिखी
पुलिस और एसओजी की टीम अल्मोड़ा-हल्द्वानी नेशनल हाईवे के पास गाड़ियों की चेकिंग कर रही थी। कालिका मंदिर के पास पुलिस का तलाशी अभियान चल रहा था। इसी दौरान पुलिस ने कार संख्या डीएल-4सी एई-3817 को तलाशी के लिए रोका। कार पर प्रेस लिखा हुआ था। पहले तो कार में सवार युवक पुलिस को बरगलाने लगे। पर पुलिस पूरा माजरा भांप चुकी थी। कार में कट्टे रखे थे। पुलिस ने तलाशी लेनी शुरू की तो 11 अलग-अलग कट्टों से हरियाणा मार्का शराब की बोतलें मिलीं। पुलिस ने कुल 40 पेटी शराब बरामद की है। आरोपियों का नाम मनोज कुमार और वीरेंद्र कुमार है। मनोज कुमार हरियाणा के बहादुरगढ़ का रहने वाला है, जबकि वीरेंद्र दिल्ली में रहता है। पूछताछ में दोनों ने बताया कि शराब किसी और व्यक्ति की है, वो इसे किसी और को देने जा रहे थे। पुलिस शराब तस्करी को पंचायत चुनाव से जुड़ा मान रही है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। शराब कहां ले जाई जा रही थी, इसकी जांच की जा रही है।


Uttarakhand News: Police caught a large consignment of liquor in almora

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें