देवभूमि में सड़क निर्माण के दौरान मिली प्राचीन गुफा, शिवलिंग और देवताओं की आकृतियां दिखी

देहरादून के विकासनगर में सड़क निर्माण का काम चल रहा था, तभी एक रहस्यमयी गुफा उभरकर सामने आ गई..पढ़ें पूरी खबर

Cave found during road construction in vikasnagar - cave found, Dehradun, vikasnagar, Uttarakhand, road construction in Uttarakhand, उत्तराखंड, विकासनगर, चकराता, देहरादून, गहरी गांव, खारसी मोटर मार्ग, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

देवभूमि उत्तराखंड चमत्कारों की, रहस्यों की भूमि है। यहां आज भी ऐसे कई रहस्य छुपे हैं, जो अपने उजागर होने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसी ही रहस्यमय जगह जब विकासनकर में सामने आई तो देखने वाले हैरान रह गए। विकासनगर में सड़क की खुदाई के दौरान एक रहस्यमय गुफा मिली है। गुफा में देवी-देवताओं की आकृतियां बनी हैं। प्राकृतिक रूप से बना शिवलिंग भी है। गुफा को लेकर इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है, लोगों ने यहां पूजा-अर्चना शुरू कर दी है। घटना गहरी गांव की है, जो कि चकराता से करीब 45 किलोमीटर दूर है। यहां एक अद्भुत गुफा मिली है। गुफा के मिलने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। गहरी गांव के पास खारसी मोटर मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा था। रोड कटिंग कर चट्टानों को काटा जा रहा था, तभी वहां एक रहस्यमय गुफा दिखाई दी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: MCA के छात्र की संदिग्ध हालत में मौत, किराए के कमरे में पड़ी मिली लाश
गुफा में दाखिल होने का रास्ता छोटा था, पर अंदर से गुफा काफी विशाल थी। गुफा के भीतर शिवलिंग की आकृति उभरी हुई थी। देखते ही देखते ये खबर हर तरफ फैल गई, लोग गुफा देखने के लिए आने लगे। गुफा में शिवलिंग के साथ-साथ, गणेश और अन्य देवी देवताओं की आकृतियां उभरी हुई हैं। लोग हैरान हैं। इसे कुदरत का चमत्कार मान रहे हैं। लोगों ने गुफा के पास पूजा-अर्चना शुरू कर दी है। ग्रामीणों ने बताया कि पहले उन्हें गुफा में जाने से डर लग रहा था, पर जब वो हिम्मत जुटाकर भीतर पहुंचे तो वहां उभरी देवी-देवताओं की आकृतियां देख हैरान रह गए। सारा डर एक झटके में गायब हो गया। ग्रामीणों ने कहा कि इस जगह का प्रचार-प्रसार होना चाहिए, ताकि इसे पर्यटन मानचित्र पर जगह मिल सके। सड़क निर्माण के दौरान मिली इस गुफा को श्रद्धालु बेहद प्राचीन और चमत्कारी बता रहे हैं, उन्होंने इस दिशा में और अनुसंधान किए जाने की जरूरत बताई।


Uttarakhand News: Cave found during road construction in vikasnagar

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें