उत्तराखंड में ‘खाकी’ पर भी डेंगू का डंक, 5 एसआई समेत 25 पुलिसकर्मी डेंगू के शिकार

ऋषिकेश कोतवाली के 25 पुलिसकर्मियों में डेंगू की पुष्टि हुई है, जिनमें 5 एसआई भी शामिल हैं...

Dengue attack on 25 police personnel in rishikesh kotwali - Dengue attack, Rishikesh, Dehradun, Uttarakhand, Uttarakhand police, स्वास्थ्य विभाग उत्तराखंड, उत्तराखंड पुलिस, ऋषिकेश कोतवाली, ऋषिकेश, देहरादून, एम्स हॉस्पिटल, उत्तराखंड न्यूज, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

उत्तराखंड में डेंगू के डंक से आम लोग ही नहीं पुलिस महकमा भी परेशान है। हालात कितने खराब हैं, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि ऋषिकेश कोतवाली के कुल 25 पुलिसकर्मी डेंगू की चपेट में हैं। इन पुलिसकर्मियों में पांच सब इंस्पेक्टर भी शामिल हैं। अब मच्छर तो मच्छर है, काटने से पहले सोचता थोड़े है कि किसे काट रहा है। वर्दीवाले भी डेंगू के डंक की चपेट में आ गए। सभी पुलिसकर्मियों का निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। आमतौर पर किसी से ना डरने वाले पुलिसकर्मी भी मच्छरों से डरे हुए हैं। पुलिस महकमा भी परेशान है। पुलिसकर्मी ही बीमार पड़ जाएंगे तो कानून व्यवस्था संभालेगा कौन। वैसे पुलिसकर्मियों को डेंगू होने की एक अहम वजह भी पता चल गई है। ये वजह भी बताते हैं। दरअसल ऋषिकेश कोतवाली के आस-पास गंदगी का अंबार लगा है। जहां गंदगी, वहां मच्छर।

यह भी पढ़ें - देवभूमि का कसार देवी मंदिर, यहां की अद्भुत शक्तियां जानकर नासा भी हैरान है
पुलिस अधिकारियों ने नगर निगम से कई बार शिकायत की। सफाई कराने को कहा, पर नगर निगम ने ना तो सफाई कराई और ना ही फॉगिंग, नतीजा सबके सामने है। एक के बाद एक 25 पुलिसकर्मी बीमार पड़ गए। अकेले ऋषिकेश में अब तक डेंगू के 123 केस सामने आ चुके हैं। पूरे देहरादून जिले की बात करें तो ये आंकड़ा 1788 है। जिले में डेंगू के मरीजों का ये अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। शनिवार को डेंगू के 26 नए मरीज मिले। वहीं पिछले साल डेंगू के 1434 केस सामने आए थे। डेंगू से जिले में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम डेंगू से बचाव के लिए जागरुकता अभियान चला रहा है, लेकिन अभियान का असर दिख नहीं रहा। पहाड़ से लेकर मैदान तक डेंगू की दहशत कायम है। बचाव और इलाज के सभी इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं।


Uttarakhand News: Dengue attack on 25 police personnel in rishikesh kotwali

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें