उत्तराखंड में एशिया का सबसे लंबा पुल, फाइनल होने वाला है काम...जानिए हाईटेक खूबियां

डोबरा-चांटी पुल पर लोगों की बढ़ती आवाजाही से लोनिवि कर्मचारी परेशान हैं, काम भी प्रभावित हो रहा है...पढ़ें पूरी खबर

Police guard will be on dobra-chanti bridge - Dehradun, tehri, dobra-chanti bridge, tehri lake, Uttarakhand, PWD, डोबरा-चांटी पुल, टिहरी झील, उत्तराखंड न्यूज, टिहरी, प्रतापनगर, उत्तरकाशी, डीएम डॉ. वी षणमुगम, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

टिहरी-उत्तरकाशी के लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है। टिहरी में बन रहे डोबरा-चांटी पुल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है, पर लोनिवि कर्मचारियों को इन दिनों काम करने में खासी दिक्कतें हो रही हैं। इसकी वजह हैं वो लोग जो कि उत्सुकता के चलते अक्सर पुल पर भीड़ जमाए रहते हैं। पुल के दोनों सिरे जुड़ गए हैं। डोबरा और चांटी एक दूसरे से जुड़ गए हैं, पर पुल का निर्माण कार्य अब भी बाकी है। पुल पर नियमित आवाजाही के लिए थोड़ा इंतजार और करना होगा। पुल पर लोगों की भीड़ लगने की वजह से लोनिवि कर्मचारी अपना काम नहीं कर पा रहे। यही वजह है कि डोबरा-चांटी पुल पर अब पुलिस का पहरा रहेगा। यहां पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। पुल पर लोगों के जमावड़े से परेशान लोनिवि ने प्रशासन से निर्माण स्थल पर पुलिस तैनाती की मांग की है। शनिवार को डीएम ने पुल का निरीक्षण किया। साथ ही पुल पर पुलिस की तैनाती और गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। पुल बनने के बाद जनता से यूजर चार्ज भी वसूला जाएगा। लोनिवि अधिकारियों को इसके लिए योजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - देहरादून में पुलिस का गजब कारनामा, भैंसा बुग्गी का ही चालान काट दिया!
टिहरी झील में देश का सबसे लंबा सस्पेंशन डोबरा-चांटी पुल बन रहा है। पुल के दोनों सिरे जुड़ चुके हैं। अब लोग आसानी से डोबरा और चांटी के बीच आ-जा सकते हैं। पुल पर अब भी काम चल रहा है, लेकिन डोबरा-चांटी पुल के आकर्षण में बंधे लोग खुद को पुल पर आवाजाही करने से रोक नहीं पाते। पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी पुल को देखने आ रहे हैं, जिससे लोनिवि का काम प्रभावित होता है। डोबरा-चांटी पुल की कुल लंबाई 725 मीटर है। जिसमें 440 सस्पेंशन ब्रिज हैं। पुल की कुल चौड़ाई 7 मीटर है। पुल के दोनों तरफ फुटपाथ बनाया जा रहा है। मोटर मार्ग की चौड़ाई 5.50 मीटर है, जबकि फुटपाथ की चौड़ाई 0.75 मीटर है। शनिवार को डीएम डॉ. वी षणमुगम ने पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने सुरक्षा कारणों से निर्माणस्थल के पास पुलिस की तैनाती के निर्देश भी दिए।


Uttarakhand News: Police guard will be on dobra-chanti bridge

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें