देहरादून में पुलिस का गजब कारनामा, भैंसा बुग्गी का ही चालान काट दिया!

गजब की बात है कि पुलिस ने एमवी एक्ट में भैंसा बुग्गी का चालान काट दिया, पीड़ित किसान ने कोर्ट केस की धमकी दी है...

Uttarakhand police cut buffalo cart 1000 rupees challan - Uttarakhand police, motor vehicle act-2019, MV act-2019, Dehradun, RTO, Uttarakhand, विकासनगर, सहसपुर, देहरादून, मोटर व्हीकल एक्ट, उत्तराखंड पुलिस, परिवहन विभाग उत्तराखंड, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

नए एमवी एक्ट में भारी जुर्माने की खबरों के बीच कुछ मजेदार खबरें भी सामने आ रही हैं। एक ऐसी ही खबर देहरादून से सामने आई है, जहां एक किसान ने एक हजार रुपये का चालान कटने पर पुलिस को घेर लिया। किसान चालान के खिलाफ कोर्ट में जाने वाला है। उसका ऐसा करना बनता भी है, किसान के साथ हुआ क्या था, ये भी बताते हैं। दरअसल पुलिस ने विकासनगर के रहने वाले इस किसान की भैंसा बुग्गी का चालान काट दिया है। एमवी एक्ट के तहत भैंसा बुग्गी का एक हजार रुपये का चालान कटा। नए नियम के तहत पुलिस भारी जुर्माना वसूलने में इस कदर मशगूल हुई कि ये भी भूल गई कि किसका चालान कटना है और किसका नहीं। शनिवार को तो हद ही हो गई। जागरण की खबर के मुताबिक विकासनगर का सहसपुर में पुलिस ने भैंसा बुग्गी का चालान काट दिया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: छात्रसंघ अध्यक्ष समेत 4 लोगों पर रंगदारी मांगने का आरोप, पढ़िए पूरी खबर
बताया जा रहा है कि छरबा इलाके में किसान की भैंसा बुग्गी खेत किनारे खड़ी थी। पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि बुग्गी रियाज नाम के किसान की है। पुलिस बुग्गी को साथ लेकर रियाज के घर पहुंची और दरोगा ने एक हजार का चालान किसान को थमा दिया। किसान ने कहा कि एमवी एक्ट में कहीं भी भैंसा बुग्गी का चालान काटने का प्रावधान नहीं है। रियाज ने पुलिस पर आरोप लगाया कि कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भैंसा बुग्गी पर रखा सामान भी कहीं फेंक दिया। वो किसी भी सूरत में जुर्माना नहीं भरेगा और मामले को कोर्ट तक ले जाएगा। परिवहन अधिकारी भी कह रहे हैं कि एमवी एक्ट के तहत सिर्फ रजिस्टर्ड गाड़ियों के ही चालान काटने का प्रावधान है। घोड़ा बुग्गी, भैंसा बुग्गी इसमें शामिल नहीं है। वहीं सहसपुर थानाध्यक्ष का कहना है शिकायत की जांच की जा रही है। अगर गलती से भैंसा बुग्गी का चालान कटा है तो उसे निरस्त कराया जाएगा।


Uttarakhand News: Uttarakhand police cut buffalo cart 1000 rupees challan

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें