उत्तराखंड के लिए खेलेगा अंडर-19 वर्ल्ड कप का हीरो, दिल्ली को छोड़कर देवभूमि को चुना

साल 2012 में इंडिया को अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलाने वाले उन्मुक्त चंद अब उत्तराखंड की क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं...

Unmukt chand will play from Uttarakhand - unmukt-chand, Dehradun city, Dehradun cricket, Uttarakhand sports, उत्तराखंड न्यूज, देहरादून न्यूज, उत्तराखंड स्पोर्ट्स, उत्तराखंड क्रिकेट, उन्मुक्त चंद, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

साल 2012 के अंडर 19 विश्वकप के हीरो रहे युवा क्रिकेटर उन्मुक्त चंद अब उत्तराखंड के लिए खेलेंगे। उन्मुक्त अब तक दिल्ली की टीम से खेलते रहे हैं, पर अब वो दिल्ली टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। उन्मुक्त ने उत्तराखंड के लिए खेलेने का फैसला किया है। उन्होंने ट्वीट कर उत्तराखंड की तरफ से खेलने का ऐलान किया। उन्मुक्त के उत्तराखंड क्रिकेट टीम में शामिल होने से टीम को मजबूती मिलेगी। इससे पहले यूपी क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके आर्यन शर्मा भी उत्तराखंड टीम से खेलने का ऐलान कर चुके हैं। क्रिकेटर उन्मुक्त चंद किसी पहचान के मोहताज नहीं है। साल 2012 में हुआ अंडर 19 विश्वकप तो आपको याद ही होगा। इस विश्वकप के फाइनल में उन्मुक्त चंद ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए नाबाद 111 रन नाए थे। तब उन्हें भविष्य का सहवाग कहा गया था। उनकी कप्तानी में भारतीय अंडर 19 टीम ने विश्व कप का खिताब भी जीता।

यह भी पढ़ें - देहरादून के अभिमन्यु को टीम इंडिया मिल सकती है जगह, शतक लगाकर जीता BCCI का दिल
उन्मुक्त के लिए उत्तराखंड की टीम से जुड़ना एक तरह से उत्तराखंड वापसी है। वो मूलरूप से पिथौरागढ़ के खड़क्यू भल्या गांव के रहने वाले हैं। उन्मुक्त दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते रहे हैं। वो वर्ल्ड कप जीतने वाली अंडर 19 टीम के कप्तान भी रहे। उन्मुक्त का फैसला जानने के बाद डीडीसीए ने उन्हें उत्तराखंड की तरफ से खेलने के लिए अनुमति दे दी है। अब उन्मुक्त उत्तराखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे। बता दें कि उन्मुक्त चंद की गिनती इंडिया के बेहतरीन क्रिकेट प्लेयर्स में होती है, पर फिर भी वो अब तक सीनियर टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए हैं। उन्मुक्त ने साल 2010 में दिल्ली की तरफ से अपना पहला मैच खेला था। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने लगातार शानदार प्रदर्शन किया। साल 2011 में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से आईपीएल में खेलने का मौका भी मिला, पर वो इस मौके को सफलता में नहीं बदल सके। हालांकि उन्मुक्त को यकिन है कि जल्द ही उन्हें इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा, इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं।


Uttarakhand News: Unmukt chand will play from Uttarakhand

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें