उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत पर गिरफ्तारी का संकट, खुद को बताया कांग्रेस की ‘बालिका वधू’

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं, सीबीआई उनके खिलाफ केस दर्ज करने वाली है....

Harish rawat attacked on govt - Harish rawat, Dehradun city, cbi, case against former cm, sting case, हरीश रावत, उत्तराखंड सरकार, सीबीआई, नैनीताल हाईकोर्ट, स्टिंग प्रकरण, देहरादून न्यूज, लेटेस्ट उत्तराखंड न्यूज, uttarakhand, uttarakhand news, latest news from uttarakhand

स्टिंग मामले में फंसे पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं। सीबीआई उनके खिलाफ केस दर्ज करने वाली है। कुल मिलाकर कहें तो कांग्रेस के पी चिदंबरम और डी शिवकुमार के बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर गिरफ्तारी के संकट मंडरा रहे हैं। हरीश रावत इससे आहत हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि ‘मुझे कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। मुझे पहले भी इंसाफ मिला है, और यकीन है कि इस बार भी न्याय होगा’। हरीश रावत ने कहा कि ‘मैं समझ नहीं पा रहा हूं स्टिंग से अपराध कैसे साबित होता है’। स्टिंग मामले में हरीश रावत के खिलाफ केस दर्ज होने की खबर से सियासी माहौल गरमा गया है। हरीश रावत पहले ही मुसीबतों से घिरे हैं। लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया। स्टिंग प्रकरण में सीबीआई जांच को लेकर हरदा ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि क्या सत्ता दंभ, अहंकार और दुरुपयोग के लिए होती है। लोकतंत्र के लिए ये प्रवृत्ति घातक है। मीडियाकर्मियों से मुलाकात के दौरान हरीश रावत बोले कि मैं सीबीआई को जांच में पूरा सहयोग दूंगा। इस बारे में मैने कांग्रेस नेतृत्व को बता दिया है।

यह भी पढ़ें - देहरादून के कामना हत्याकांड में एक और खुलासा, पति ने अवैध संबंधों के शक में कराया मर्डर
हरीश रावत ने कहा कि मैं कांग्रेस की बालिका वधू हूं, अगर मेरे जेल जाने से पार्टी को फायदा होता है तो सीबीआई मुझे हथकड़ी डालकर मेरे घर से ले जाए। आपको बता दें कि मार्च 2016 में हुए स्टिंग प्रकरण में एक चैनल ने विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त का स्टिंग जारी किया था। हरीश रावत पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगे थे। तीन साल पुराना ये मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। हरीश रावत की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। वो पहले ही पार्टी के भीतर तमाम तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं। इस मामले में सीबीआई हरीश रावत के खिलाफ केस दर्ज करने जा रही है। सीबीआई ने नैनीताल हाईकोर्ट में इस संबंध में प्रार्थना पत्र दाखिल कर दिया है। अब देखना ये है कि हरीश रावत इससे परेशानी से कैसे पार पाते हैं।


Uttarakhand News: Harish rawat attacked on govt

Content Disclaimer (Show/Hide)
लेख शेयर करें